Samachar Nama
×

Ranchi 80 प्रधानाध्यापकों को ट्रेनिंग देगा आईआईएम
 

Ranchi 80 प्रधानाध्यापकों को ट्रेनिंग देगा आईआईएम


झारखण्ड न्यूज़ डेस्क,  झारखंड के 80 उत्कृष्ट विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को आईआईएम रांची प्रशिक्षित करेगा. 27 जनवरी से 31 जनवरी तक पांच दिन प्रशिक्षण चलेगा. प्रधानाध्यापकों व प्रभारी प्रधानाध्यापकों में नेतृत्व क्षमता का विकास किया जाएगा.
साथ ही, उत्कृष्ट विद्यालयों का संचालन किस तरह से करना है, जिससे अन्य विद्यालयों से यह अलग हो सके और यहां पढ़ने वाले बच्चों का विकास हो सके, इसकी जानकारी दी जाएगी.

यह ट्रेनिंग आईआईएम रांची में होगी. आने वाले प्रधानाध्यापकों के रहने और रात्रि के भोजन की व्यवस्था झारखंड शैक्षिक अनुसंधान व प्रशिक्षण परिषद में होगा. 80 उत्कृष्ट विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के प्रशिक्षण के बाद प्रखंड स्तर के 325 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शुरू होगा. बता दें कि इन स्कूलों का प्रधानाध्यापकों का भी प्रशिक्षण 27 जनवरी से होना था और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को इसका उद्घाटन करना था, लेकिन कतिपय कारणों से सीएम कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं. ऐसे में राज्य सरकार ने 80 उत्कृष्ट विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों का प्रशिक्षण पहले करवा लेने का निर्णय लिया है.

राँची न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story