Samachar Nama
×

Rajsamand जाम्बोरी भागीदारी के लिए स्काउट-गाइड की बैठक: विभिन्न प्रकार के जम्बोरी में गतिविधियों और भागीदारी के बारे में जानकारी दी

Rajsamand जाम्बोरी भागीदारी के लिए स्काउट-गाइड की बैठक: विभिन्न प्रकार के जम्बोरी में गतिविधियों और भागीदारी के बारे में जानकारी दी

राजस्थान न्यूज डेस्क, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्रकुमार गग्गर की अध्यक्षता में राजस्थान राज्य भारत स्काउट्स एंड गाइड्स की 18वीं राष्ट्रीय स्काउट गाइड जंबोरी भागीदारी की तैयारी बैठक आयोजित की गई। सीओ स्काउट छैलबिहारी शर्मा ने बताया कि जंबूरी में पूरे राजसमंद जिले से चयनित स्कूलों के स्काउट गाइड भाग ले रहे हैं.

विभिन्न प्रकार के जंबोरी में भाग लेने की जानकारी दी। जिला टीम लीडर राकेश टांक ने कैंप साज-सज्जा, गेट निर्माण, फूड प्लाजा व रंगोली बनाने की जानकारी दी। रोशनलाल रैगर ने जंबोरी के दौरान आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के बारे में विस्तार से बताया।

नूतन प्रकाश जोशी, जिला शिक्षा अधिकारी, माध्यमिक राजसमंद, ने सभी को जाम्बोरे के लिए बधाई देते हुए, जमावड़े की हर गतिविधि में भाग लेने का आह्वान किया।

उदय निवास शिविर में 28 नवंबर से 1 दिसंबर तक आयोजित होने वाले जंबूरी मंडल तैयारी शिविर में जिले से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुंचैली की टीम, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उमरवास की टीम व स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल देवगढ़ के गाइड का चयन किया गया. इस दौरान स्काउट गाइड स्थापना दिवस पर अतिथियों द्वारा जारी ध्वज स्टीकर का विमोचन किया गया।
राजसमंद न्यूज डेस्क!!!
 

Share this story