Samachar Nama
×

राजस्थान के इस जिले के संसदीय क्षेत्र में हुआ 58.01% मतदान, प्रशासन को राहत की सांस

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत दूसरे चरण में राजसमंद संसदीय क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया. मतदान शांतिपूर्वक संपन्न होने के बाद राजसमंद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली............
DSFS
राजसमंद न्यूज़ डेस्क !!! लोकसभा चुनाव 2024 के तहत दूसरे चरण में राजसमंद संसदीय क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया. मतदान शांतिपूर्वक संपन्न होने के बाद राजसमंद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली. राजसमंद संसदीय क्षेत्र में कुल 58.01 प्रतिशत मतदान हुआ. ब्यावर विधानसभा क्षेत्र में 61 प्रतिशत, मेडता विधानसभा क्षेत्र में 57.69 प्रतिशत, डेगाना विधानसभा क्षेत्र में 54.03 प्रतिशत, जैतारण विधानसभा क्षेत्र में 55.02 प्रतिशत, भीम विधानसभा क्षेत्र में 56.60 प्रतिशत, कुम्भलगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 54.97 प्रतिशत, राजसमंद विधानसभा क्षेत्र में 62.71 प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं नाथद्वारा विधानसभा क्षेत्र में 63.10 फीसदी मतदान हुआ है.

मतदान खत्म होने के बाद ईवीएम मशीनों को राजसमंद मुख्यालय स्थित बालकृष्ण स्टेडियम में लाने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा. आपको बता दें कि स्टेडियम में बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम मशीनें जमा करने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा. बालकृष्ण स्टेडियम में ईवीएम मशीनों के आने का दौर शुरू होते ही राजसमंद कलेक्टर डाॅ. भंवरलाल और राजसमंद पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी मय जाप्ते के देर रात स्टेडियम पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया बल्कि संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. इस बीच रात में कलेक्टर और एसपी ने मीडिया से चुनाव में व्यवस्थाओं और सुरक्षा को लेकर विस्तार से चर्चा की. इसके बाद ईवीएम जमा कराने आए कई कार्यकर्ताओं से भी बात की गई तो सभी ने एक सुर में राजसमंद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की व्यवस्थाओं की सराहना की.

आपको बता दें कि राजसमंद संसदीय क्षेत्र 400 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी में फैला हुआ है. राजसमंद संसदीय क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं जिनमें राजसमंद, नाथद्वारा, कुंभलगढ़, भीम, मेड़ता, डेगाना, ब्यावर और जैतारण शामिल हैं। आपको बता दें कि राजसमंद संसदीय क्षेत्र में चार जिलों की ये आठ विधानसभाएं आती हैं. जिसमें ब्यावर अजमेर जिले में है। डेगाना और मेड़ता विधानसभा नागौर जिले में है. जैतारण विधानसभा पाली जिले में आती है.

Share this story

Tags