Samachar Nama
×

Raipur आखिरकार पार्किंग संचालन का अधिकार व्यापारिक कल्याण समिति को मिला,जवाहर बाजार के ग्राहकों के लिए ग्राउंड फ्लोर की बाइक पार्किंग फ्री
 

Raipur आखिरकार पार्किंग संचालन का अधिकार व्यापारिक कल्याण समिति को मिला,जवाहर बाजार के ग्राहकों के लिए ग्राउंड फ्लोर की बाइक पार्किंग फ्री

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, शहर के जवाहरबाजार के पार्किंग संचालन के लिए लंबे समय से व्यापारियों और निगम प्रशासन के बीच चल रही खींचतान का आखिरकार  पटाक्षेप हो गया. अब तीन साल अगस्त 2025 तक इस बाजार में कार और बाइक पार्किंग का संचालन जवाहर बाजार व्यापारिक कल्याण समिति करेगी. पार्किंग से जो पैसा मिलेगा, वह राशि बाजार के मेंटेनेंस जैसे पेयजल, साफ-सफाई, बिजली बिल, टूट-फूट सुधार कार्य पर खर्च होगी. व्यापारियों ने तय किया है कि मोटरसाइकिल से आने वाले जवाहरबाजार के ग्राहकों के लिए ग्राउंड फ्लोर में गाड़ी रखना नि:शुल्क रहेगा. जबकि कारवालों से शुल्क लिया जाएगा.
 विधिवत जवाहर बाजार व्यापारिक कल्याण समिति और निगम के जोन-4 कमिश्नर के बीच लिखित में एग्रीमेंट हो गया. इसके साथ ही जोन से पार्किंग के लिए जो टेंडर जारी किया था, वह निरस्त हो गया. बता दें कि जवाहरबाजार की पुरानी दुकानों को तोड़कर स्मार्ट सिटी के अनुरूप व्यावसायिक कांप्लेक्स का स्वरूप दिया गया है. परंतु पार्किंग संचालन को लेकर कारोबारियों और निगम प्रशासन में खींचतान चल रही थी. कारोबारी इस बात पर अड़े हुए थे समझौता के अनुसार बाजार की पार्किंग किसी निजी व्यक्ति को ठेके पर नहीं दी जा सकती है. इसके लिए जवाहर बाजार के कारोबारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. यहां तक कि नगरीय प्रशासन मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री से गुहार लगानी पड़ी है.
खरीदारी नहीं करने वाले बाइक वालों का लगेगा शुल्क
जवाहर बाजार व्यापारी संघ के अध्यक्ष सुभाष बजाज के अनुसार 200 कार पार्किंग की जगह है. 20 रुपए प्रति कार सभी को देना होगा. जबकि बाइक का शुल्क 10 रुपए उन लोगों से लिया जाएगा जो रखकर दूसरे बाजारों में खरीदारी करते हैं. पार्किंग संचालन का अधिकार मिलने पर व्यापारी संघ के अध्यक्ष सुभाष बजाज ने सभी व्यापारियों की ओर से मुखमंत्री भूपेश बघेल, महापौर एजाज ढेबर, निगम आयुक्त मयंक चतुर्वेदी तथा चैंबर अध्यक्ष अमर पारवानी के प्रति आभार व्यक्त किया है.

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story