Samachar Nama
×

Raipur 3 साल से सामुदायिक भवन में चल रहा जोन कार्यालय, अब तक जगह का नहीं हुआ चिन्हांकन
 

Raipur 3 साल से सामुदायिक भवन में चल रहा जोन कार्यालय, अब तक जगह का नहीं हुआ चिन्हांकन


छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, राजधानी में 3 साल पहले निकाय चुनाव के समय लोगों की सुविधा के लिए 70 वार्डों का परिसीमन कर 7 जोन को 10 जोन में बांटा गया था, लेकिन 3 साल बीतने के बाद भी जिम्मेेदार अब तक जोन 9 और जोन 10 के कार्यालय का निर्माण नहीं करवा पाए हैं. इससे तीन साल से दोनो जोन कार्यालय सामुदायिक भवनों में संचालित हो रहे हैं. सामुदायिक भवन में जोन कार्यालय संचालित होने से लोगों को इसकी सुविधा भी नहीं मिल रही है. वहीं जोन कार्यालय में भी सभी तरह के क्रियाकलाप भी नहीं हो पा रहे हैं.
अब तक जगह का भी नहीं हुआ चिन्हांकन: मिली जानकारी के अनुसार जोन कार्यालय बिल्डिंग बनाने के लिए मुख्यालय स्तर पर भी अब तक जगह का चिन्हांकन नहीं किया गया है, चूंकि जगह तय नहीं है. जोन कार्यालय भवन बनाने अभी शासन को प्रस्ताव नहीं भेजा गया है.
अधिकारियों से भी हुई बात

भवन के लिए प्रक्रिया चल रही है. सब स्टेशन के पास एक जमीन जो पहले हाट बाजार के लिए तय किया गया था, वहां बनाने की अधिकारियों से हाल ही में चर्चा हुई है. अभी तय नहीं है.
शिबूलाल पटेल, अधीक्षण अभियंता, जोन-10
जोन 9 के कार्यालय के लिए कार्ययोजना तैयार कर लिया गया है. जोन से अब तक जगह का चिन्हांकन ही नहीं हुआ है. इसके लिए अधिकारियों से भी बात हुई है.
प्रमोद मिश्रा, अध्यक्ष, जोन-9
लोगों को हो रही असुविधाएं
निकाय चुनाव के समय निगम ने यह सोचकर जोन की संख्या बढ़ाई कि 10 जोन में 10-10 वार्ड की बजाय 7-7 वार्ड होने से लोगों की समस्याओं का जल्द निराकरण होगा, लेकिन अब तक इसकी व्यवस्था न होने से लोगों को मिलने वाली सुविधा भी प्रभावित हो रही है. न ही निगम में पूरा काम हो पा रहा है, न लोगों को सामुदायिक भवन की सुविधा मिल पा रही है.

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story