Samachar Nama
×

Raipur सात नदियों का पानी और मिट्टी लेकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे कांग्रेसी छत्तीसगढ़ से 324 यात्री होंगे शामिल
 

Raipur सात नदियों का पानी और मिट्टी लेकर भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे कांग्रेसी छत्तीसगढ़ से 324 यात्री होंगे शामिल

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क, राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा में प्रदेश के 324 कांग्रेसी शामिल होंगे. इस यात्रा में पहले इस यात्रा में शामिल होने के लिए पहले 250 लोगों का नाम था. अब इसकी संख्या बढ़कर 324 हो गई है. इस वजह से छत्तीसगढ़ के कांग्रेसियों को राहुल गांधी के साथ दो दिन ही चलने का मौका मिलेगा. पदयात्रा में कांग्रेस के लोग प्रदेश की सात महत्वपूर्ण नदियों का पानी और विभिन्न ऐतिहासिक-सांस्कृतिक महत्व के स्थलों की मिट्टी लेकर भी जाएंगे. यात्रा में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत, मंत्री टीएस सिंह देव, डॉ. चंदन यादव सहित सांसदों, विधायकों और पदाधिकारियों के नाम शामिल हैं.

प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी संगठन महामंत्री अमरजीत चावला ने बताया कि मोहन मरकाम के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ के 324 लोगों का जत्था 26 और 27 नवंबर को खंडवा जिले के मोरटक्का से इंदौर तक की पदयात्रा करेगा. पहले यह पदयात्रा खरगोन जिले के खेरदा गांव से शुरू होनी थी. यात्रा के लिए छत्तीसगढ़ को 26, 27 और 28 नवंबर का समय मिला था. अब इंदौर पहुंचने के बाद 28 नवंबर को यात्रा से एक दिन की छुट्टी घोषित की गई है. इसकी वजह से यात्रा में छत्तीसगढ़ का समय कम हुआ है. उन्होंने बताया, पदयात्रा के लिए 324 नेताओं की सूची भेजी है. इसमें 19 नेता 26 और 27 नवंबर को दोनों दिन पदयात्रा का हिस्सा होंगे. बाकी 305 लोग 26 अथवा 27 नवंबर में किसी दिन पदयात्रा का हिस्सा बन जाएंगे.
उन्होंने बताया, इस यात्रा में पौधरोपण के लिए पदयात्री अपने साथ प्रदेश की सात महत्वपूर्ण नदियों का पानी लेकर जाएंगे. इसमें अरपा, पैरी, सोंढुर, हसदेव, शिवनाथ, इंद्रावती और महानदी का जल होगा. इसके अलावा यहां की मिट्टी भी एक कलश में ले जाई जाएगी. यात्रा मार्ग पर कहीं इस मिट्टी और जल का उपयोग का राहुल गांधी भारत जोड़ो संकल्प के साथ पौधरोपण किया जाएगा.

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story