Samachar Nama
×

Raipur केवायसी अपडेट के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाला झारखंड से गिरफ्तार, महिला से की थी 2 लाख 95 हजार की ठगी
 

Raipur केवायसी अपडेट के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाला झारखंड से गिरफ्तार, महिला से की थी 2 लाख 95 हजार की ठगी

छत्तीसगढ़ न्यूज़ डेस्क,  फोन पे की केवायसी अपडेट करने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाले को कबीर नगर पुलिस ने झारखंड से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने देशभर में कई लोगों से इसी तरह ठगी की है.

पुलिस के मुताबिक पिछले साल अविनाश प्राइड निवासी उमा मिश्रा को झारखंड के सुनील कुमार मंडल ने खुद को बैंककर्मी बताकर फोन किया और फोन पे की केवायसी कराने का झांसा दिया. केवायसी नहीं होने पर बैंक खाते से राशि कटने की चेतावनी दी. महिला उसकी बातों में आ गई. इसके बाद आरोपी ने उन्हें एक लिंक भेजकर उसके फोन पे पर एटीएम कार्ड स्कैन करने के लिए कहा. इसके बाद अलग-अलग किस्तों में उनके बैंक खाते से रकम निकलने लगे. इस तरह कुल 2 लाख 95 हजार रुपए निकल गए. इसकी शिकायत पर कबीर नगर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया. इसके बाद से आरोपी की तलाश की चल रही थी. इस बीच कबीर नगर टीआई अलेक्जेंडर किरो के निर्देश पर एसआई चेतन दुबे की टीम आरोपी की तलाश में झारखंड पहुंची. आरोपी के बारे में पतासाजी की गई. इसके बाद करके गोड्डा जिला से गिरफ्तार किया गया.
आरोपी ने कई राज्यों में की ठगी
आरोपी ने इसी पैटर्न पर देश के कई राज्यों में लोगों को ठगा है. अलग-अलग शहरों में लोगों के फोन पे, क्रेडिट कार्ड, एटीएम कार्ड आदि की केवायसी के नाम पर फोन करता था. इसके बाद कभी एनीडेस्क ऐप डाउनलोड करवाकर, तो कभी लिंक भेजकर ऑनलाइन ठगी कर लेता था.

रायपुर न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story