Samachar Nama
×

Pratapgarh सहूलियत सीएचसी में मरीजों का ऑनलाइन पंजीकरण शुरु
 

Pratapgarh सहूलियत सीएचसी में मरीजों का ऑनलाइन पंजीकरण शुरु


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अब मरीजों का ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गया. इसके लिए दो कम्प्यूटर लगाने के साथ ही दो ऑपरेटर भी लगाए गए हैं. जो रोगियों का ऑनलाइन पंजीकर कर रहे हैं.
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुंडा प्रदेश की सभी सीएचसी को पीछे छोड़ते हुए नेशनल क्वालिटी एश्योंरेंस सर्टिफिकेशन में पहले पायदान पर आई तो देशभर में दूसरे पायदान पर रही. इसके फलस्वरूप अब सीएचसी को सुविधाएं मिलनी शुरू हो रही हैं. बुधवार से सीएचसी में रोगियों का पंजीकरण ऑनलाइन किया जा रहा है. सीएचसी में दो खिड़की बनाई गई हैं. दो कम्प्यूटर व ऑपरेटर रखे गए हैं. महिला पुरुष को अलग-अलग खिड़की पर पंजीकरण कराने की सुविधा होगी. बहुत जल्द ही यहां ऑनलाइन ओपोडी भी शुरू हो जाएगी जिससे रोगियों को अपने चिकित्सकों को दिखाने में कोई दिक्कत नहीं होगी. सीएचसी के पंजीकरण केंद्र पर अनुराग यादव, संजीव मौर्या रोगियों का ऑनलाइन पंजीकरण कर रहे हैं. ऑनलाइन सुविधा मिलने से रोगियों में भी खुशी देखी गई.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार से एचआईएमएस के तहत रोगियों का ऑनलाइन पंजीकरण होने लगा है. जल्द ही रोगियों की सुविधा के लिए ऑनलाइन ओपोडी भी शुरू होगी. इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं. रोगियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराना विभाग का लक्ष्य और उदेश्य है.


प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क

Share this story