Samachar Nama
×

Pratapgarh गेहूं की बिक्री के लिए 3300 किसानों ने कराया पंजीकरण

Dehradun डायटीशियन सहित 12 कोर्स के लिए पंजीकरण अनिवार्य

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  प्रशासन की ओर से स्थापित क्रय केंद्रों पर अब तक केंद्र प्रभारियों की ओर से जिले के अलग-अलग इलाकों में रहने वाले 3300 किसानों का पंजीकरण कराया जा चुका है. यह ऐसे किसान हैं जो प्रशासन के क्रय केंद्र पर अपने गेहूं की तौल कराएंगे.

बता दें कि इस बार प्रशासन की ओर से गेंहू क्रय केंद्रों को एक  से ही सक्रिय कर दिया है. हालांकि अभी तक किसानों के गेंहू की फसल खेत में खड़ी है ऐसे में केंद्र प्रभारी पूरे दिन क्रय केंद्र पर बैठकर किसानों को गेंहू बेंचने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

अब तक प्रशासन की ओर से जिले भर में कुल 72 क्रय केंद्र सक्रिय किए जा चुके हैं. जिला विपणन अधिकारी जितेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि अभी क्रय केंद्रों पर किसान सिर्फ पंजीकरण कराने आ रहे हैं.

 

हत्या कर लाश छिपाने में दोषियों को आजीवन कारावास की सजा

अपर सत्र न्यायाधीश नंद प्रताप ओझा की कोर्ट ने हत्या करके लाश को छिपाने के आरोप में दोषी पाते हुए कुंडा करेटी हरनामगंज के राजू उर्फ राजेश केसरवानी, विनोद कुमार साहू को आजीवन कारावास, 70-70 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया.

वादी मुकदमा कमलेश देवी के अनुसार 17 जनवरी 14 को उसके बेटे सुभाष को शाम के समय राजू केसरवानी ने फोन करके बुलाया तो लौटकर नहीं आया. वादी की बहू नीरू को सूचना दी गई कि उसके पति सुभाष की लाश रेलवे फाटक कुंडा के पास स्थित ईदगाह के बगल बाग में में दफनाया है. उसका गला रेतकरशव को छिपाया गया था. जांच में आरोपितों के नाम प्रकाश में आए. राज्य की ओर से पैरवी एडीजीसी राकेश प्रताप सिंह ने की.

 

प्रतापगढ़ न्यूज़ डेस्क

Share this story