Samachar Nama
×

Patna  आईटीआई के अपने भवन जल्द बनेंगे
 

Patna  आईटीआई के अपने भवन जल्द बनेंगे


बिहार न्यूज़ डेस्क राज्य के सभी सरकारी आईटीआई (औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान) के अपने भवन होंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस संबंध में पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन आईटीआई भवनों का निर्माण अभी पूर्ण नहीं हुआ है, उन्हें जल्द पूरा करें. मुख्यमंत्री  एक अणे मार्ग स्थित ‘संकल्प’ में श्रम संसाधन विभाग की समीक्षा की और कई निर्देश पदाधिकारियों को दिये. मालूम हो कि राज्य में 149 सरकारी आईटीआई हैं, जिनमें 98 के अपने भवन हैं.

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सात निश्चय योजना के अंतर्गत कुशल युवा कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. इसके तहत युवाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है, ताकि उन्हें रोजगार हासिल करने में सहूलियत हो. कुशल युवा कार्यक्रम के संबंध में अधिक-से-अधिक युवाओं तक जानकारी पहुंचाएं, ताकि वे इसका लाभ उठा सकें. बैठक में श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से विभाग के अद्यतन कार्यों एवं उपलब्धियों की पूरी जानकारी दी.
श्रमायुक्त रंजीता ने श्रमिकों के लिए संचालित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के क्रियान्वयन, विमुक्त बाल श्रमिकों के लिए पुनर्वास योजना आदि की जानकारी दी. बैठक में श्रम संसान मंत्री सुरेंद्र राम, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, सीएम के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्घार्थ, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार आदि उपस्थित थे.


पटना  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story