Samachar Nama
×

Patna  सड़कों की साफ-सफाई भी जरूरी, बैठक में रखरखाव नीति की दी गई जानकारी
 

Patna  सड़कों की साफ-सफाई भी जरूरी, बैठक में रखरखाव नीति की दी गई जानकारी

बिहार न्यूज़ डेस्क मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेंटेनेंस विंग पथों का प्रभावी ढंग से निरीक्षण कर बेहतर मेंटेनेंस करेगा तो उसकी प्रशंसा सब जगह होगी. मेंटेनेंस पॉलिसी को बेहतर ढंग से क्रियान्वित किया जाएगा तो उसे देश के अन्य राज्य भी अपनाएंगे.
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बेहतर सड़क और पुल-पुलियों का निर्माण कराया गया है. हम लोगों का उद्देश्य सिर्फ बेहतर सड़क और पुल-पुलियों का निर्माण कराना ही नहीं है बल्कि उसका अच्छे से मेंटेनेंस भी उतना ही जरूरी है. सड़कों की मरम्मत के साथ-साथ साफ-सफाई भी जरूरी है. बेहतर सड़क होने से लोगों का आवागमन आसान होता है. उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा मेंटेनेंस करवाने से खर्च में भी बचत होगी और लोगों को नौकरी और रोजगार के अवसर मिलेंगे. सड़कों के बेहतर निर्माण कराने और उसे मेंटेन रखने पर अभियंताओं की काफी प्रशंसा होती है और क्षेत्र में उन्हें बहुत इज्जत मिलती है. बैठक में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव सह मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. एस सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, अभियंता प्रमुख अशोक कुमार मिश्रा सहित अन्य वरीय पदाधिकारीगण एवं अभियंतागण उपस्थित थे.

विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल ने बिहार ग्रामीण पथ विभागीय अनुरक्षण नीति के संबंध में प्रस्तुतीकरण के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने अनुरक्षण नीति की कार्ययोजना, पदों के सृजन यंत्र - संयंत्र सामग्री की आपूर्ति, अनुरक्षण नीति की क्रियाविधि, अभियंताओं तथा कर्मियों की कर्तव्य एवं जिम्मेवारी, कार्यों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने की व्यवस्था, कार्यों का सघन अनुश्रवण सुनिश्चित करना आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी दी.


पटना  न्यूज़ डेस्क

Share this story