Samachar Nama
×

Noida  कोरोना बढ़ा तो कपड़ा निर्यात 15 घटा
 

Noida  कोरोना बढ़ा तो कपड़ा निर्यात 15 घटा


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  देश-विदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने परिधान निर्यात के उद्यमियों की चिंता बढ़ा दी है. परिधान निर्यात के उद्यमियों को पिछले तीन सप्ताह में 15 फीसदी कम ऑर्डर मिले हैं।

शहर में परिधान निर्यात की साढ़े चार हजार से अधिक औद्योगिक इकाइयां हैं। इसमें साढ़े तीन लाख से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं। शहर के उद्यमियों का अधिकांश कारोबार यूरोप और अमेरिका के देशों से आता है। उद्यमी इन देशों और दुनिया के अन्य देशों से 25 हजार करोड़ से अधिक का निर्यात करते हैं। शहर के उद्यमियों का कारोबार काफी हद तक पटरी पर आ गया था। लेकिन कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर ने फिर शहर के उद्यमियों की मुश्किलें बढ़ा दीं.

आईआईए के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजीव बंसल ने कहा कि जनवरी महीने के पहले दस दिनों में यूरोप और अमेरिका से प्रत्येक परिधान निर्यात के उद्यमियों को औसतन 20 से 25 ऑर्डर प्राप्त हुए. इस बार उद्यमियों को दस से 15 ऑर्डर ही मिले हैं। इससे उद्यमियों के लिए भविष्य में उद्योगों को सुचारू रूप से चलाना काफी चुनौतीपूर्ण होगा। उद्यमियों को उम्मीद है कि जल्द ही कोरोना का संक्रमण कम हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि कई उद्यमियों को डर है कि अगर तीन महीने भी कोरोना जारी रहा तो उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि सरकार को उनकी मदद करनी चाहिए।

परिधान निर्यात के उद्यमियों को लगातार चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। अब जनवरी में और ऑर्डर मिलने की उम्मीद थी। लेकिन जनवरी की शुरुआत निराशाजनक रही है। खरीदार ऑर्डर देने से बच रहे हैं। जो ऑर्डर मिल रहे हैं वह कम मात्रा में हैं। -राजीव बंसल, उपाध्यक्ष, आईआईए

नोएडा न्यूज़ डेस्क

Share this story