Samachar Nama
×

Noida  प्रयास ग्रेनो एक्सप्रेसवे की मरम्मत का काम जल्द शुरू होगा
 

Noida  प्रयास ग्रेनो एक्सप्रेसवे की मरम्मत का काम जल्द शुरू होगा

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे की मरम्मत का काम जल्द शुरू होगा. प्रदूषण, ऑटो एक्सपो और अधिक सर्दी की वजह से एक महीने से काम बंद पड़ा है.

एक्सप्रेसवे की मरम्मत का काम सीएस इंफ्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी कर रही है. नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों का कहना है कि अभी सड़क पर बिटुमिन की दूसरी परत बिछाई जानी है. अधिक सर्दी के समय बिटुमिन सड़क पर जम नहीं पाती है. एक सप्ताह के अंदर तापमान में कमी आने की उम्मीद है.
अधिकारियों ने बताया कि काम शुरू करने के लिए कम से कम 10 डिग्री या उससे अधिक तापमान होना चाहिए. नोएडा प्राधिकरण ने निर्माण एजेंसी को काम शुरू करने के लिए सभी संसाधन तैयार करने के लिए कहा है. जैसे ही तामपान में बढ़ोतरी होगी तक काम शुरू करा दिया जाएगा. पिछले दिनों बढ़े प्रदूषण और ग्रेटर नोएडा में ऑटो-एक्सपो के ट्रैफिक दबाव के कारण काम बंद था. अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा से नोएडा की तरफ आने वाली सड़क पर जेपी से महामाया फ्लाईओवर तक करीब पांच किलोमीटर की दूरी में रिसर्फेसिंग का काम बाकी बचा है. अबकी बार काम शुरू होने पर पूरा हो जाएगा. एक्सप्रेसवे की मरम्मत की इस परियोजना का काम जनवरी 2021 में शुरू हुआ था.
यह काम दो जून 2021 तक पूरा होना था लेकिन यह अभी तक अधूरा है. अब तक प्राधिकरण की ओर से तय की गई 12 से अधिक डेडलाइन गुजर चुकी हैं. एजेंसी पर सवा तीन करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना भी लग चुका है.


नोएडा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story