Samachar Nama
×

Noida  मेडिकल उपकरण की कंपनी को जमीन लेने का मौका
 

Noida  मेडिकल उपकरण की कंपनी को जमीन लेने का मौका


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   यीडा के सेक्टर-28 में विकसित हो रहे मेडिकल डिवाइस पार्क की योजना अगले महीने आएगी. इस योजना में 30 भूखंड होंगे. ड्रॉ के जरिए भूखंडों का आवंटन होगा. इस बार बीमारियों की जांच के लिए उपकरण/किट बनाने वाली कंपनी को भी आवेदन करने का मौका मिलेगा.
यीडा के सेक्टर-28 में 350 एकड़ में मेडिकल डिवाइस पार्क विकसित किया जा रहा है. मेडिकल उपकरण में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में केंद्र सरकार के सहयोग से यह पार्क विकसित हो रहा है. इसके लिए एक योजना पहले निकाली गई थी. इसमें 37 भूखंडों का आवंटन किया गया था. दिसंबर तक सभी आवंटियों को कब्जा देने की तैयारी है.

इसके बाद वहां पर औद्योगिक इकाइयां बननी शुरू हो जाएंगी. यीडा ने मेडिकल डिवाइस पार्क की एक और योजना निकालने के लिए तैयारी की है. इस योजना में 30 भूखंड शामिल होंगे.
इन भूखंडों का आवंटन ड्रॉ से किया जाएगा. यीडा में मेडिकल उपकरण की श्रेणी तय की गई हैं. उन्हीं उपकरणों को बनाने वाली कंपनी को जमीन आवंटित की जा रही है. केंद्र सरकार ने एक और श्रेणी को सम्मिलित करने के लिए कहा है. बीमारियों की जांच के उपकरण और किट बनाने वाली कंपनियों को भी इस बार जमीन लेने का मौका मिलेगा. इस श्रेणी को भी शामिल किया जाएगा.
यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि बीमारियों की जांच के लिए उपकरण/किट जो कंपनियां बनाती हैं, उन्हें भी इस योजना में आवेदन करने का मौका मिलेगा.


नोएडा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story