Samachar Nama
×

Noida  पुलिस वालोें ने मिठाई के पैसे मांगने पर कर्मचारियों को पीटा
 

Noida  पुलिस वालोें ने मिठाई के पैसे मांगने पर कर्मचारियों को पीटा


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   सेक्टर-44 स्थित नामी मिठाई प्रतिष्ठान पर दो पुलिसकर्मियों से मिठाई के पैसे मांगना कर्मचारियों और मालिक को भारी पड़ गया. पहले तो पुलिसकर्मियों ने 50 रुपये के छेना टोस्ट खाए. जब कर्मचारियों ने उनसे पैसे मांगे तो पुलिसकर्मियों ने जमकर गाली गलौच और मारपीट की. सूचना मिलने पर प्रतिष्ठान के मालिक मौके पर पहुंचे तो उनके साथ भी अभद्रता कर हाथापाई की गई.
डीसीपी नोएडा ने दोनों पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है. सेक्टर-41 में धन्नू राम स्वीट्स के नाम से मिठाई की दुकान है. दुकान के मालिक भगत सिंह ने बताया कि बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे सादे कपड़ों में दो पुलिसकर्मी खाना खाने आए थे. सिंह

का आरोप है कि दोनों ने शराब पी रखी थी. उन्होंने दो प्लेट छोले-भटूरे ऑर्डर किए. इसी बीच पुलिसकर्मियों ने दो पीस छेना टोस्ट का ऑर्डर किया.
टोस्ट का करीब 90 प्रतिशत हिस्सा खाने के बाद पुलिसकर्मियों ने कर्मचारी को बुलाया. कर्मचारी ने उन्हें टोस्ट के 50 रुपये बताए. इस पर पुलिसकर्मी बिफर गए. उन्होंने कहा कि टोस्ट खराब है. कर्मचारी ने कहा कि वह उसी प्लेट से दूसरा टोस्ट लाकर देगा. उसने कहा कि टोस्ट खराब नहीं है. आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने कर्मचारी के साथ गाली गलौच शुरू कर दी. इसी बीच एक कर्मचारी के साथ मारपीट की. उन्होंने बीचबचाव के लिए आए दुकान के कर्मचारियों के साथ भी अभद्रता की.
दोनों पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, विभागीय जांच शुरू एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि दोनों पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है. उनके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू की गई है. इसकी जांच एसीपी-2 को सौंपी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा भगत सिंह की शिकायत के आधार पर भी पुलिस कार्रवाई करेगी.
मालिक के साथ भी अभद्रता
कर्मचारियों ने पुलिसकर्मियों की करतूत की सूचना मालिक भगत सिंह को दी. सूचना मिलने के बाद वह तुरंत प्रतिष्ठान पहुंचे. भगत सिंह का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ भी अभद्रता और मारपीट की. इसको लेकर सिंह ने दोनों के खिलाफ डीसीपी हरीश चंदर को शिकायत दी है.
घटना का वीडियो वायरल
घटना का वीडियो  सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस पर लोगों ने पुलिस विभाग पर अलग अलग प्रतिक्रिया दी. डीसीपी ने जांच कराई तो दोनों पुलिसकर्मी सेक्टर-49 थाने में कार्यरत पाए गए. इनमें एक मुख्य सिपाही रविंद्र कुमार और दूसरा सिपाही पुष्पेंद्र है.


नोएडा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story