Samachar Nama
×

Noida  सत्यापित आय प्रमाणपत्र के बाद भी दाखिला नहीं
 

Noida  सत्यापित आय प्रमाणपत्र के बाद भी दाखिला नहीं


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  आरटीई के तहत प्रवेश नहीं देने पर निजी स्कूलों की मनमानी कम नहीं हो रही है।दोबारा आय प्रमाण पत्र बनवाने के बाद भी अभिभावक ग्रेटर नोएडा के डीपीएस स्कूल के चक्कर लगा रहे हैं। आरोप है कि इसके बाद भी स्कूल प्रबंधन आरटीई सूची में चयनित होने के बाद भी उन्हें स्कूल के गेट में प्रवेश नहीं करने दे रहा है. अभिभावक ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

अभिभावक अनिल ने बताया कि उनके बेटे अश्विन कुमार और उनकी भतीजी रिया बेटी सुरेंद्र कुमार का दिल्ली पब्लिक स्कूल गामा-1 में लॉटरी के आधार पर चयन हुआ था. दोनों छात्रों के माता-पिता का सालाना एक लाख रुपये से कम का आय प्रमाण पत्र तहसील से बनवाया गया था। स्कूल ने प्रवेश नहीं लिया तो इस संबंध में बेसिक शिक्षा कार्यालय से जवाब मांगा गया है। इससे पहले स्कूल प्रबंधन ने फर्जी आय प्रमाण पत्र होने का दावा किया था। दोनों माता-पिता ने फिर से तहसील से आय प्रमाण पत्र का सत्यापन कराया। 14 जुलाई को बेसिक शिक्षा कार्यालय को स्कूल में दोबारा नामांकन कराने का निर्देश दिया गया था. वह 15 जुलाई से लगातार स्कूल के चक्कर लगा रहा है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ऐश्वर्या लक्ष्मी ने बताया कि 100 प्रतिशत स्कूलों को आरटीई के तहत लेना है।

डीपीएस ग्रेनो की संध्या अवस्थी ने बताया कि आरटीई के तहत दाखिले हो रहे हैं। यदि कोई प्रवेश नहीं हुआ है तो इसकी सूचना बेसिक शिक्षा विभाग को दे दी गई है।

नोएडा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story