Samachar Nama
×

Noida  गंगाजल घरों तक पहुंचने से बस एक कदम दूर, दिवाली के बाद सुविधा मिलने की उम्मीद
 

Noida  गंगाजल घरों तक पहुंचने से बस एक कदम दूर, दिवाली के बाद सुविधा मिलने की उम्मीद

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   ग्रेनो के लोगों के घरों तक गंगाजल पहुंचाने की परियोजना तेजी से आगे बढ़ रही है. ग्रेनो के जैतपुर स्थित मास्टर रिजर्व वायर से तीन एरिया रिजर्व वायर तक गंगाजल पहुंच गया है. परीक्षण के तौर पर अब यहां से टंकियों तक पानी पहुंचाया जाएगा. इसके बाद घरों में गंगाजल की आपूर्ति शुरू हो जाएगी. उम्मीद है कि दिवाली के बाद लोगों को गंगाजल मिलने लगेगा.

ग्रेनो प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक कपिल सिंह ने बताया कि सितंबर के पहले सप्ताह में गंगाजल ग्रेनो के मास्टर रिजर्व वायर पहुंच गया था. वहां से अब तीन एरिया रिवर्ज वायर सेक्टर ईटा, गोल्फ कोर्स और नॉलेज पार्क में शारदा विश्वविद्यालय के पास पानी पहुंच गया है. अब यहां से टंकियों में पानी पहुंचाया जाएगा. नॉलेज पार्क में एरिया रिजर्व वायर से नॉलेज पार्क वन टू व थ्री, ओमेगा वन, पी थ्री, पी फोर व पी-7 सहित अन्य बिल्डर्स एरिया में पानी पहुंचाया जाएगा. सेक्टर ईटा स्थित एरिया रिजर्ववायर से ईटा वन व टू, डेल्टा वन, टू व थ्री में गंगाजल की सप्लाई की जाएगी. गोल्फ कोर्स स्थित एरिया रिजर्ववायर से सेक्टरअल्फा वन, बीटा वन व टू और गामा वन व टू में सप्लाई की जाएगी. फिलहाल परीक्षण के तौर पर गंगाजल के यूजीआर तक पहुंचाया जा रहा है. टेस्टिंग सफल होने के बाद घरों तक आपूर्ति शुरू की जाएगी.
नहीं मिला लीकेज कपिल सिंह ने बताया कि मास्टर रिवर्ज वायर से तीनों एरिया रिजर्व वायर तक बिना लीकेज के पानी पहुंच गया है. ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने गंगाजल बहुत जल्द घरों तक पहुंचने की उम्मीद जताई है.
धरना खत्म कराने के बाद शुरू हुआ था काम इस बीच कुछ किसान पल्ला में बने डब्ल्यूटीपी पर धरने पर बैठ गए. इसके चलते काम रुक गया. एक जुलाई को धरना खत्म कराया और फिर इस परियोजना पर आगे का काम शुरू हुआ.


नोएडा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story