Samachar Nama
×

Noida  एलिवेटेड रोड की जांच आईआईटी टीम करेगी,आईआईटी को 17 लाख रुपये का करेगा भुगतान 
 

Noida  एलिवेटेड रोड की जांच आईआईटी टीम करेगी,आईआईटी को 17 लाख रुपये का करेगा भुगतान 


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  मास्टर प्लान रोड नंबर-2 रास्ते पर बने एलिवेटेड रोड की जांच एक सप्ताह के अंदर आईआईटी की टीम नए सिरे से करेगी. जांच शुरू करने से पहले नोएडा प्राधिकरण ने आईआईटी को 17 लाख रुपये का भुगतान करेगा.
सेक्टर-28 कैंब्रिज स्कूल के पास से सेक्टर-61 तक यह एलिवेटेड रोड बना हुआ है. अक्तूबर में आईआईटी दिल्ली की टीम ने स्ट्रक्चरल स्टील स्ट्रेंथ की जांच की थी, लेकिन तस्वीर साफ नहीं हो पाई थी. इसके बाद आईआईटी ने ही स्ट्रक्चर और सड़क के लिए बनाई गई सतह की जांच करवाने का सुझाव प्राधिकरण को दिया था. प्राधिकरण इसके लिए करीब 17 लाख रुपये का भुगतान भी आईआईटी को कर चुका है. अधिकारियों की मानें तो एक सप्ताह के अंदर आईआईटी की टीम मौके पर आकर नए सिरे से जांच शुरू करगी. उम्मीद है कि फरवरी में आईआईटी रिपोर्ट दे देगा. एलिवेटेड रोड की यह जांच प्राधिकरण खुद करवा रहा है ताकि उसकी सही मजबूती का पता चल सके.

प्राधिकरण अधिकारियों के मुताबिक निर्माण करने वाली एजेंसी की देखरेख का समय फरवरी -2023 तक था, लेकिन एजेंसी ने बीच में न तो सड़क की मरम्मत की न ही बाकी स्ट्रक्चर पर ध्यान दिया. कई जगहों पर सड़क उखड़ रही है .


नोएडा न्यूज़ डेस्क

Share this story