Samachar Nama
×

Noida  विकास की रफ्तार तेज करेंगे पूर्व कर्मी-अफसर, इन पदों को भरा जाएगा
 

Noida  विकास की रफ्तार तेज करेंगे पूर्व कर्मी-अफसर, इन पदों को भरा जाएगा

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  ग्रेनो प्राधिकरण में प्रबंधक से लेकर महाप्रबंधक तक के अधिकतर रिक्त पड़े पदों से विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं. अब सेवानिवृत्त कर्मचारियों और अधिकारियों की नियुक्ति करके प्राधिकरण में विकास कार्यों की रफ्तार तेज करने की तैयारी है. सबसे पहले लैंड विभाग को मजबूत किया जा रहा है ताकि उत्तर प्रदेश ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में आने वाले निवेशकों को जमीन दी जा सके.

ग्रेनो प्राधिकरण में परियोजना, नियोजन, इलेक्ट्रिक व स्वास्थ्य विभाग बिना महाप्रबंधक के चल रहे हैं. इसका असर शहर के विकास कार्यों पर भी पड़ रहा है. हाल ही में प्राधिकरण के परियोजना विभाग में काम करने वाले ठेकेदारों ने सीएम को पत्र भेजकर जल्द जीएम तैनात करने की मांग की है. ठेकेदारों का आरोप है कि लंबे समय तक फाइल इधर-इधर अधिकारियों के पास पड़ी रहती है. हालांकि प्राधिकरण में जीएम ही नहीं वरिष्ठ प्रबंधक, प्रबंधक व सहायक प्रबंधकों के पद भी खाली पड़े हैं. इससे कामकाज प्रभावित हो रहा है. अब इस दिशा में प्राधिकरण ने पहल शुरू की है.
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एचआर विभाग ने तीन तहसीलदार, तीन नायब तहसीलदार, तीन कानून गो और आठ लेखपालों को नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. ये पद पूर्व अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए है. नियमों के अनुरूप वेतनमान दिया जाएगा. इसके लिए नियम शर्तें भी बताई गई हैं. प्राधिकरण का कहना है कि इन नियुक्तियों से कामकाज में तेजी आएगी.
सेक्टर भी विकसित होंगे
अगले माह लखनऊ में उत्तर प्रदेश ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट है. इसमें आने वाले निवेशकों को जमीन देनी पड़ेगी. प्राधिकरण आठ नये 7, 8, 9, 12ए, 16, 19, 19ए और ईकोटेक 21 औद्योगिक सेक्टर विकसित कर रहा है. इसमें कुछ जमीन है तो कुछ किसानों से ली जानी है. इसको देखते हुए लैंड विभाग में भर्तियां भी की जाएंगे


नोएडा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story