Samachar Nama
×

Nashik पासपोर्ट कार्यालय में सर्वर चालू हैं; पासपोर्ट बुधवार को 200 से अधिक लोगों को सेवा प्रदान करता है
 

Nashik पासपोर्ट कार्यालय में सर्वर चालू हैं; पासपोर्ट बुधवार को 200 से अधिक लोगों को सेवा प्रदान करता है

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, ऑनलाइन प्राप्त तिथि के अनुसार मंगलवार (22 तारीख) को जो नागरिक पासपोर्ट लेने आए थे, उनका सर्वर डाउन था. कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि शहर समेत पूरे प्रदेश में सर्वर डाउन रहा. इससे नागरिकों को 20 से 25 दिन पहले अपॉइंटमेंट मिलने के बाद भी मंगलवार को कार्यालय में इंतजार करना पड़ा. इसलिए बुधवार (23 तारीख) को सर्वर सुचारू रूप से चलने से नागरिकों को राहत मिली. इस बीच बुधवार को दो सौ से ज्यादा लोगों के पासपोर्ट का काम किया गया.

अपॉइंटमेंट 20 से 25 दिनों के बाद मिलता है क्योंकि पासपोर्ट सेवा केंद्र में केवल दो विंडो हैं। जिन लोगों के पासपोर्ट इस तकनीकी समस्या के कारण मंगलवार (22 दिसंबर) को संसाधित नहीं किए जा सके, उन्हें 15 दिनों के बाद पुनर्निर्धारित किया गया। साथ ही नागरिकों के बीच इस बात पर भी चर्चा हुई कि बुधवार को सर्वर चालू होगा या नहीं। हालांकि बुधवार सुबह से सर्वर सुचारू रूप से चल रहा था। नासिक रोड स्थित पासपोर्ट कार्यालय 280 व्यक्तियों के पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए निर्धारित आवेदनों को देखता है। लेकिन कुछ दिनों से सर्वर डाउन होने के कारण 70 से 80 लोगों के ही पासपोर्ट जारी किए जा रहे हैं. लगभग 150 से 200 लोगों को कार्यालय द्वारा वापस भेजा जा रहा है। हर सुबह सर्वर कुछ समय के लिए ठीक रहता है, लेकिन दोपहर में सर्वर चालू होने के बाद भी तकनीकी खराबी के कारण काम धीमा चल रहा है.

पासपोर्ट बनने में 15 से 20 दिन लगते हैं। इसलिए, कई नागरिक काम से छुट्टी लेकर कार्यालय जाते हैं। हालांकि, कुछ ही लोगों के पास कामकाजी पासपोर्ट होते हैं, दूसरों को नग्न होकर घूमना पड़ता है। नागरिकों ने सर्वर डाउन की समस्या के स्थायी समाधान की मांग की है.
नाशिक न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story