Samachar Nama
×

Nashik  में 'राष्ट्रवादियों' का विरोध: महाराष्ट्र में नई परियोजनाएं लाई जाएं, नहीं तो राज्य सरकार को आराम नहीं करने दिया जाएगा - महबूब शेख
 

Nashik  में 'राष्ट्रवादियों' का विरोध: महाराष्ट्र में नई परियोजनाएं लाई जाएं, नहीं तो राज्य सरकार को आराम नहीं करने दिया जाएगा - महबूब शेख


महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महबूब शेख ने सरकार को चेतावनी दी है कि महाराष्ट्र में नई परियोजनाएं शुरू की जाएं अन्यथा राज्य सरकार को बैठने नहीं दिया जाएगा. गुजरात में वेदांत-फॉक्सकॉन परियोजना के कदम के कारण राज्य सरकार के खिलाफ युवा कांग्रेस ने जोरदार विरोध किया.
वेदांता-फॉक्सकॉन परियोजना के गुजरात जाने के विरोध में राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष महबूब शेख की अध्यक्षता में नासिक संभागीय आयुक्त कार्यालय में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया और उपायुक्त रमेश काले को बयान दिया गया.
केजरीवाल ने की शिंदे की आलोचना
गुजरात उद्योग की मशाल है, महाराष्ट्र बेरोजगारी का कटोरा है, शिंदे महाराष्ट्र की रोटी खाता है, मोदी-शाह का काम हो गया है, गुजरात भूखा है, महाराष्ट्र भूखा है, जैसे नारों से हिल गया था. इस मौके पर नगर अध्यक्ष रंजन ठाकरे, यूथ सिटी अध्यक्ष अंबादास खैरे, युवा कार्य अध्यक्ष पुरुषोत्तम कदलाग, निवृत्ति अरिंगेल, चेतन कसाव, गणेश गायधानी, जगदीश पवार, योगेश निसाल, विक्रम कोथुले, पूजा अहेर, कुंडा सहाने आदि मौजूद थे.
युवा क्षेत्रीय अध्यक्ष महबूब शेख ने बताया कि करीब दो लाख करोड़ रुपये के निवेश से वेदांता-फॉक्सकॉन ग्रुप के प्रोजेक्ट को गुजरात शिफ्ट कर दिया गया है. इसके परिणामस्वरूप महाराष्ट्र में लगभग 1.54 लाख योग्य नौकरियों का नुकसान हुआ. महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान राज्य में कई परियोजनाएं आ रही थीं. वेदांत कंपनी ने महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, आंध्र प्रदेश का निरीक्षण किया था. उसके बाद सभी शर्तों पर विचार कर महाराष्ट्र को अंतिम रूप दिया गया.
वेदांता की सीनियर टीम ने भी तालेगांव दाभाड़े को सही जगह बताया. हालांकि यह निवेश राजनीतिक दबाव के चलते गुजरात में गया, जिससे 2 लाख लोगों का रोजगार छिन गया है. इससे जनता नाराज है और जनता चुनाव में गलत आकलन करेगी. प्रदेश युवा अध्यक्ष महबूब शेख ने चेतावनी दी कि राज्य सरकार महाराष्ट्र में नए प्रोजेक्ट लाये अन्यथा राज्य सरकार को बैठने नहीं दिया जाएगा.

नाशिक न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story