Samachar Nama
×

Nashik खेलो इंडिया खो खो लीग प्रतियोगिता: पहली प्रतियोगिता में रोहिणी भवर ने स्वर्ण और वृशाली, सोनाली और दीदी ने रजत पदक जीता।
 

Nashik खेलो इंडिया खो खो लीग प्रतियोगिता: पहली प्रतियोगिता में रोहिणी भवर ने स्वर्ण और वृशाली, सोनाली और दीदी ने रजत पदक जीता।

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, रांची झारखंड में खो खो फेडरेशन ऑफ इंडिया और भारतीय खेल प्राधिकरण के सहयोग से 14 और 18 साल से कम उम्र की लड़कियों के लिए राष्ट्रीय स्तर की खेलो इंडिया खो खो लीग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस टूर्नामेंट में अंडर 14 साल के ग्रुप में महाराष्ट्र की किशोरी टीम ने फाइनल मुकाबले में राजस्थान की टीम को हराकर खो खो लीग टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. इस टीम को 2,75,000 रुपये के नकद पुरस्कार और एक आकर्षक ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।महाराष्ट्र की इस जीत में नासिक "संस्कृत" की रोहिणी भवार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अंडर-18 ग्रुप में ही उड़ीसा की टीम ने महाराष्ट्र को करारी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया। उपविजेता महाराष्ट्र टीम को 1,75,000 रुपये के नकद पुरस्कार और एक आकर्षक ट्रॉफी से सम्मानित किया गया। लड़कियों के संघ "संस्कृत" में सुश्री नासिक। वृशाली भोये, सोनाली पवार और दीदी ठाकरे शामिल थीं।

ये चारों खो खो प्रबोधिनी के खिलाड़ी हैं और नासिक जिला खो खो है। तथा जिला क्रीड़ा अधिकारी कार्यालय द्वारा संचालित शिव छत्रपति शिवाजी महाराज खेल परिसर में वर्ष भर गीतांजलि सावले एवं उमेश अटवाने के मार्गदर्शन में नियमित रूप से अभ्यास करते हैं।

रोहिणी जिला परिषद राजकीय कन्या विद्यालय में पढ़ रही है जबकि वृशाली, सोनाली और दीदी श्रीराम विद्यालय एवं जूनियर कॉलेज में पढ़ रही हैं। राष्ट्रीय खो खो लीग में उनके अच्छे प्रदर्शन के बारे में नासिक जिला खो खो एसो। अध्यक्ष विश्वास ठाकुर, जिला खेल पदाधिकारी अविनाश टाइली, आजीवन अध्यक्ष रमेश भोसले, संस्कृति नासिक अध्यक्ष शाहू महाराज खैरे, जिला खो खो संघ के कार्यकारी अध्यक्ष आनंद गरमपल्ली, कोषाध्यक्ष सुनील गायकवाड़ सहित अन्य पदाधिकारियों ने उनका अभिनंदन किया.
नाशिक न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story