Samachar Nama
×

Nashik विधान परिषद के मतदान केंद्र का निरीक्षण करते निर्वाचन पदाधिकारी
 

Nashik विधान परिषद के मतदान केंद्र का निरीक्षण करते निर्वाचन पदाधिकारी

महाराष्ट्र न्यूज़ डेस्क, विधान परिषद के चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार कर अपने पांव जमा लिए हैं, वहीं दूसरी ओर प्रशासन ने भी मतदान व मतगणना की प्रक्रिया में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए दूरबीन लगाकर काम की निगरानी शुरू कर दी है. संभागीय राजस्व आयुक्तालय में बड़ी संख्या में आते हैं। साथ ही यह भी लग रहा है कि वर्तमान में हर अधिकारी व कर्मचारी चुनाव कार्य में व्यस्त है।

चुनाव रिटर्निंग ऑफिसर राधाकृष्ण गेम ने मंगलवार को मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया. सैयद प्राथमिक में जिला निर्वाचन शाखा का स्वयं का गोदाम स्थापित किया गया है। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव की मतगणना इसी गोदाम में होगी। इस साल पहली बार मतगणना प्रशासन के स्वामित्व वाले गोदाम में होगी और मतगणना केंद्र को शहर से दूर रखा गया है. गेम के साथ चुनाव निरीक्षक निपुन विनायक, कलेक्टर गंगाधरन डी., डॉ. राजेंद्र भोसले, जलज शर्मा, अमन मित्तल, मनीषा खत्री, रमेश काले, उन्मेश महाजन, स्वाति थविल मौजूद रहे.

नासिक जिले में महत्वपूर्ण चुनावों की मतगणना के लिए अंबाद स्थित एक सरकारी गोदाम लेना पड़ता था, लेकिन इस स्थान पर नागरिकों की भारी भीड़ को देखते हुए सरकार ने अब शहर से दूर एक स्वयंभू मतगणना केंद्र स्थापित किया है.

पहली बार इस केंद्र पर विधान परिषद चुनाव की मतगणना प्रक्रिया होगी। इस गोदाम में दो बड़े हॉल, ईवीएम स्ट्रांग रूम, चुनाव निरीक्षक केबिन और कर्मचारियों की सुविधा है। इस बार गेम ने संबंधित अधिकारियों को मतगणना केंद्र पर अच्छी गुणवत्ता वाली सामग्री रखने को कहा है. निर्वाची पदाधिकारी राधाकृष्ण गेम ने बताया कि शहर से दस से बारह किलोमीटर दूर होने के कारण इस मतगणना केंद्र पर नागरिकों की भीड़ कम होगी.
नाशिक न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story