Samachar Nama
×

Nalnda चार क्विंटल विस्फोटक बरामद, प्राथमिकी दर्ज, 22 दिन पूर्व भी बरामद हुई थी विस्फोटक 
 

Nalnda चार क्विंटल विस्फोटक बरामद, प्राथमिकी दर्ज, 22 दिन पूर्व भी बरामद हुई थी विस्फोटक 


बिहार न्यूज़ डेस्क खनन क्षेत्र से  पुलिस ने चार क्विंटल विस्फोटक बरामद की है. गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई में पुलिस को करवंदिया ओपी के वजीरगंज से विस्फोटक बरामदगी में सफलता मिली है. हालांकि, धंधेबाज पुलिस की गिरफ्त में नहीं आए.
पुलिस ने धंधेबाजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी के छापेमारी शुरू की है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली कि वजीरगंज में विस्फोटक रखा हुआ है. सूचना पर पहुंची पुलिस को जांच के दौरान गांव के काली स्थान के पास खेत से आठ बोरा विस्फोटक मिला. पुलिस विस्फोटक को जब्त कर थाना लायी. करवंदिया ओपी प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि वजीरगंज से आठ बोरा अमोनिया नाइट्रेट जब्त किया गया है. मामले में चार आरोपितों के अलावा अज्ञात धंधेबाजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है.
अवैध खनन कारोबार जिले में पुलिस दबिश के बाद भी चल रहा है. समय-समय पर बरामद विस्फोटक इसकी पुष्टि कर रहा है. करीब 22 दिन पूर्व भी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मुफस्सिल थाना के करवंदिया ओपी क्षेत्र के कंचनपुर से नौ बोरा अमिनिया नाइट्रेट बरामद की थी. कार्रवाई में गांव के पास रहुलिया टोला के पास गन्ना के खेत से अवैध अमोनियम नाइट्रेट जब्त किया गया था. पुलिस तब भी मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गई थी. लेकिन, वे फरार चल रहे हैं. डेहरी मुफस्सिल थाना क्षेत्र में करीब दो माह पूर्व मिले विस्फोटक में पुलिस झारखंड के कोडरमा में छापेमारी करने गई थी. मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया था.

नालंदा  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story