Samachar Nama
×

Nalnda अनाज के लिए सड़क पर की बैठक, बीपीएल के लोगों को 75 रुपए महीने में देने थे 
 

Nalnda अनाज के लिए सड़क पर की बैठक, बीपीएल के लोगों को 75 रुपए महीने में देने थे 


बिहार न्यूज़ डेस्क शहर के आधा दर्जन मोहल्ले के बीपीएल परिवारों के लोगों ने  मंसूरनगर मोहल्ले में बैठक की. सीपीआई के जिला कार्यालय के पास बैठक में सैकड़ों लोग शामिल हुए. इस वजह से लोग सड़क पर ही दरी बिछाकर बैठक गये.
लोगों का आरोप था कि पीडीएस दुकान से उन्हें खाने के लिए सड़ा हुआ अरवा चावल दिया जाता है. सड़क पर बैठक की सूचना पाकर सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी पहुंच गये. उन्होंने लोगों से शांतिपूर्वक अपनी बात रखने की अपील की.
लोगों ने कहा कि अंत्योदय योजना से 3 रुपये किलो चावल व 2 रुपये किलो गेहूं मिलता था. सरकार ने इस योजना को बंद कर लिया. गरीब कल्याण योजना के तहत सिर्फ 5 किलो अनाज मिल रहा है. वह भी खाने लायक नहीं रहता है.

गांधी विद्युतीकरण योजना से बीपीएल कार्डधारियों को मात्र 75 रुपये महीना देना था. तो फिर इनके घरों में स्मार्ट मीटर क्यों लगा दिया गया. विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि उनको उज्जवला योजना के तहत सिलेंडर तो मिल गया. अब इतनी महंगी गैस कौन खरीदेगा. सरकार और प्रशासन गरीबों की पेट पर लात मारने में जुटी है. इन्हीं मुद्दों को लेकर बड़ी पहाड़ी, छोटी पहाड़ी, मंसूर नगर, श्रृंगारहाट, पहड़तल्ली के लोगों ने बैठक की. लोगों ने पहाड़ पर बसने वालों का सर्वे की भी मांग की. बैठक का नेतृत्व सीपीआई के शिवकुमार यादव ने किया. बैठक में तय हुआ कि वे मांगों को बुलंदी से रखेंगे.

नालंदा  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story