Samachar Nama
×

Nalnda पावापुरी में आहर-तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, जलजमाव का निपटारा होगा सबसे पहले  
 

Nalnda पावापुरी में आहर-तालाब का होगा सौंदर्यीकरण, जलजमाव का निपटारा होगा सबसे पहले  


बिहार न्यूज़ डेस्क पावापुरी नगर पंचायत क्षेत्र में आहर व तालाब का सौंदर्यीकरण किया जाएगा. इसके लिए विभाग ने 50 लाख रुपये का आवंटन कर दिया है. डीपीआर तैयार हो चुका है.
नगर विकास विभाग की स्वीकृति भी मिल चुकी है. मुख्य पार्षद रविशंकर कुमार ने बताया कि चुनाव के पूर्व ही इसके लिए विभाग से आदेश मिल चुका था. मुख्य पार्षद ने बताया कि सारी कागजी प्रकिया पूरी हो चुकी है. उम्मीद है कि मार्च माह के पहले ही धरातल पर कार्य शुरू हो जायेगा. नगर के लोगों को जल्द ही यह तोहफा मिलने वाला है. इसमें ग्रास प्लांट लाइटिंग आदि की व्यवस्था के साथ निर्माण किया जाएगा. जल्द ही उपमुख्य व वार्ड पार्षद के साथ बैठक करके उनकी राय से अन्य योजनाएं ली जाएंगी.
मुख्य पार्षद ने कहा है कि सबसे पहले गली, नाली एवं जलजमाव की समस्या का निबटारा किया जाएगा. कहा कि हर हाल में नगर पंचायत के सभी इलाके में जलजमाव की समस्या को दूर करने के लिए ठोस रणनीति बनाकर काम होगा. बारिश के समय इलाके के सभी मोहल्ले में जलजमाव न हो, इसको पुख्ता किया जाएगा. वहीं, सबसे अधिक जलजमाव वाले हिस्से में पहले काम कराया जाएगा.

सभी घरों तक पहुंचाया जायगा पानी अभी तक पावापुरी नगर पंचायत के सभी घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है. इससे लोगों को रोजाना परेशान होना पड़ रहा है. लेकिन इसके निदान के लिए संबंधित विभाग के साथ बैठक कर इस समस्या का निदान किया जाएगा. पावापुरी भगवान महावीर की निर्वाण स्थली है. यहां हजारों की संख्या में जैन धर्मावलंबियों के साथ अन्य पर्यटक आते हैं. उनलोगों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. राशि मिलते ही प्राथमिकता के आधार पर काम शुरू किया जाएगा. निर्माण भी गुणवत्तापूर्ण होगा.

नालंदा  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story