Samachar Nama
×

Nenitalहल्द्वानी में शनिवार से सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेटों की ट्रेनिंग
 

Nenitalहल्द्वानी में शनिवार से सेक्टर-जोनल मजिस्ट्रेटों की ट्रेनिंग

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क चुनाव नजदीक आते ही जिला प्रशासन युद्ध की तैयारी में है। जिले की छह विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण और पारदर्शी चुनाव कराने के लिए प्रशासन 15 जनवरी से ऑन-ड्यूटी सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेटों को प्रशिक्षित करेगा. जिसके लिए एमबीपीजी कॉलेज के सभागार में विशेष व्यवस्था की गई है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक जोशी ने बताया कि जिले में 150 सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेट चुनाव ड्यूटी पर तैनात किए गए हैं. जिले में चुनाव के दौरान तैनात किए जाने वाले सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेटों को 15 जनवरी से एमबीपीजी के सभागार में प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण प्रभारी पीडी डीआरडीए अजय सिंह व जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक एसबी चंद सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट को प्रशिक्षण देंगे.

इस दौरान उन्हें पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने की सभी गतिविधियों की जानकारी दी जाएगी. जोशी ने कहा कि इस बार चुनाव कोविड प्रोटोकॉल के तहत होना है. यह स्थिति प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है। इसे ध्यान में रखते हुए डिप्टी सीएमओ डॉ. रश्मि पंत सेक्टर और जोनल मजिस्ट्रेटों को कोविड प्रोटोकॉल के तहत चुनाव कराने का प्रशिक्षण देंगी।


नैनीताल न्यूज़ डेस्क 


 

Share this story