Samachar Nama
×

Nainital ऊर्जा निगम ड्यूटी घपले की जांच के आदेश, प्रबंध निदेशक ने सभी स्टेशन में सिस्टम सुधारने पर दिया जोर
 

Nainital ऊर्जा निगम ड्यूटी घपले की जांच के आदेश, प्रबंध निदेशक ने सभी स्टेशन में सिस्टम सुधारने पर दिया जोर


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, ऊर्जा निगम के पावर सब स्टेशनों में सब स्टेशन अफसरों के स्तर से ड्यूटी में चल रही गड़बड़ी की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. यूपीसीएल के एमडी अनिल कुमार ने निदेशक ऑपरेशन एमएल प्रसाद को एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए. इसके साथ ही सब स्टेशनों में बेहतर व्यवस्था बनाने पर जोर दिया गया.

ऊर्जा निगम के सब स्टेशनों में सब स्टेशन अफसर आठ घंटे की बजाय लगातार 48 घंटे तक ड्यूटी कर रहे हैं. लगातार 48 घंटे ड्यूटी के बाद वो दो से तीन दिन तक काम पर नहीं आते. एक ही एसएसओ के लगातार 48 घंटे काम करने का तय व्यवस्था पर विपरीत असर पड़ रहा है. नींद और थकान के कारण एसएसओ गलत शटडाउन दे दे रहे हैं. इससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं. 
‘एमडी अनिल कुमार ने निदेशक परिचालन प्रसाद से जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है. साथ ही निर्देश दिए कि निदेशक ऑपरेशन क्षेत्रीय अधिकारियों की अपने स्तर पर व्यवस्था बनाए. सभी सब स्टेशनों का निरीक्षण किया जाए. कुमार ने कहा कि स्टेशन में तैनात कर्मचारियों से नियमानुसार ड्यूटीचार्ट के अनुरूप काम कराया जाए ताकि कहीं दिक्क्त न हो. जहां भी ड्यूटी में इस तरह की गड़बड़ी सामने आती है, तो उसका ब्योरा एक सप्ताह में देने के निर्देश दिए.
बिजली सब स्टेशनों के लिए एक तय व्यवस्था है. इसके तहत एक व्यक्ति लगातार आठ घंटे ही काम कर सकता है. यदि कोई इससे ज्यादा ड्यूटी कर रहा है, तो गलत है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. रिपोर्ट आने के बाद दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. -अनिल कुमार, एमडी, यूपसीएल
नैनीताल न्यूज़ डेस्क !!!

Share this story