Samachar Nama
×

Nainital श्रीनगर, अल्मोड़ा में एमआरआई जांच होगी, लोगों को सस्ती दर पर मिलेगी सुविधा
 

Nainital श्रीनगर, अल्मोड़ा में एमआरआई जांच होगी, लोगों को सस्ती दर पर मिलेगी सुविधा


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क, राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों के मरीजों को अब एमआरआई जांच के लिए दून के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे. सरकार ने श्रीनगर, हल्द्वानी और अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेजों के लिए नई एमआरआई मशीन खरीद ली है.
अब एक महीने के भीतर ये मशीनें राज्य में पहुंच जाएंगी और फिर इनका इंस्टॉलेशन का काम शुरू होगा. मार्च महीने के अंत या फिर अप्रैल शुरू से मरीजों को एमआरआई जांच की सुविधा मिलने लगेगी. विदित है कि सरकार ने विश्व बैंक परियोजना के तहत राज्य के तीनों मेडिकल कॉलेजों के लिए नई एमआरआई मशीन खरीदने का निर्णय लिया था. उसी के तहत तीन नई मशीनों के ऑर्डर दिए गए थे और अब कंपनियों में मशीन डिलीवर कर दी है. हाल में ही तीनों मशीनें भारत पहुंच गई हैं जहां से जल्द इन्हें उत्तराखंड लाया जाएगा. चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मशीनों के इंस्टॉलेशन के बाद मरीजों को जांच की सुविधा मिलने लगेगी.

राज्य में अभी सिर्फ दून मेडिकल कॉलेज में ही एमआरआई जांच की सुविधा है और मरीजों को दून के चक्कर काटने पड़ते हैं. अब श्रीनगर, अल्मोड़ा और हल्द्वानी में नई मशीन लग जाने के बाद लोगों की दून की दौड़ कम हो जाएगी. वहीं लोगों को सस्ती दरों पर एमआरआईकी सुविधा उपलब्ध होगी.
चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने बताया कि तीनों मेडिकल कॉलेजों में जल्द मशीनों को इंस्टॉल करने के निर्देश दिए गए हैं. इसका लोगों को लाभ मिलेगा.

नैनीताल न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story