Samachar Nama
×

Nainital उत्तराखंड में भ्रष्टाचार-बेरोजगारी चरम पर हरीश
 

Nainital उत्तराखंड में भ्रष्टाचार-बेरोजगारी चरम पर हरीश


उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क,  पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के नेतृत्व में  ऊदलहेड़ी से भारत जोड़ो-हरिद्वार जिंदाबाद यात्रा शुरू हुई. इस दौरान रावत ने कहा कि कांग्रेस लोगों के दिलों में बसती है और उसका सभी काम लोकतंत्र के दायरे में होता है. उन्होंने राज्य सरकार पर सियासी वार करते हुए कहा कि उत्तराखंड में भ्रष्टाचार और बेरोजगारी चरम पर है.

मंगलौर के ऊदलहेड़ी गांव में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि और यज्ञ में आहूति के साथ यात्रा शुरू की गई. यात्रा से पूर्व आयोजित सभा को संबोधित करते हुए हरीश रावत ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन देने के लिए यह यात्रा शुरू की है. इसके जरिए जनता से जुड़े मुद्दे उठाना, कांग्रेस की प्राथमिकता है.
रावत ने कांग्रेस को देश की धड़कन बताते हुए कहा कि यह पार्टी लोगों के दिलों में बसती है. कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों से त्रस्त पूरा देश अब कांग्रेस की ओर देख रहा है. ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी और महत्वपूर्ण हो जाती है. रावत ने प्रदेश सरकार पर सियासी हमला बोलते हुए कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस के कार्यकाल में शुरू कई पेंशन योजनाओं को बंद कर दिया गया. सरकार ने आज तक गन्ना मूल्य घोषित नहीं किया है.
नेता प्रतिपक्ष आर्य ने कहा कि यह यात्रा निश्चित रूप से कांग्रेस के प्रति जनता का विश्वास कायम करते हुए भाजपा सरकार की नींद खोलने का काम करेगी. प्रदेश अध्यक्ष माहरा ने जनता से जुड़े मुद्दे उठाते हुए सरकार पर निशाना साधा. साथ ही लोगों से कांग्रेस के साथ जुड़ने की अपील की.
यात्रा पहले दिन उदलहेड़ी से लहबोली, मन्नाखेड़ी, दहियाकी से होकर नसीरपुर में संपन्न हुई. 25 नवंबर को यात्रा का समापन होगा. इस दौरान विधायक झबरेड़ा वीरेंद्र जाती, भगवानपुर ममता राकेश, ज्वालापुर रवि बहादुर, हरिद्वार ग्रामीण अनुपमा रावत, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और पूर्व विधायक काजी निजामुद्दीन, वीरेंद्र रावत, उमादत्त शर्मा, राजेश रस्तोगी, धीरेंद्र, सीपी सिंह, श्रीगोपाल नारसन, आदित्य राणा, गौरव चौधरी, सतपाल ब्रह्मचारी, राव आफाक अली आदि मौजूद रहे. कलियर विधायक फुरकान अहमद यात्रा में मौजूद नहीं रहे.

नैनीताल न्यूज़ डेस्क !!!
 

Share this story