Samachar Nama
×

Muzaffarpur दाऊद इब्राहिम का भय दिखाकर महिला से 25 लाख ठग लिये, पत्रकारनगर थाने में केस दर्ज, महिला के खाते से तीन करोड़ का लेन-देन भी किया
 

Muzaffarpur दाऊद इब्राहिम का भय दिखाकर महिला से 25 लाख ठग लिये, पत्रकारनगर थाने में केस दर्ज, महिला के खाते से तीन करोड़ का लेन-देन भी किया


बिहार न्यूज़ डेस्क राजधानी में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. आतंकवादी दाऊद इब्राहिम का भय दिखाकर एक 50 वर्षीय महिला से 20 से 25 लाख रुपए की ठगी की गई. इतना ही नहीं, महिला के खाते से 3 करोड़ का लेन-देन भी कर लिया. आरटीजीएस और एनइएफटी के जरिए सारे ट्रांजेक्शन किए गए.

पीड़ित महिला न्यू चित्रगुप्त नगर कंकड़बाग की रहने वाली है. उनके बयान पर पत्रकारनगर थाने में जालसाजी सहित अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. दर्ज एफआईआर के मुताबिक रुपए लेने वाले लोग पिछले पांच से सात वर्षों से यह ठगी कर रहे थे. महिला को हर बार बच्चों व पति को जान से मारने की धमकी दी जाती थी. महिला ने पुलिस को बताया कि उनके बच्चे मुंबई और दिल्ली में रहते हैं. उनके खाते का इस्तेमाल करने वाले लोग महिला को यह भी बता देते थे कि किस समय उनके बच्चों ने क्या पहन रखा है और वे कहां हैं. इसके बाद जब वे अपने बच्चों से पूछती तो बात सही निकलती थी. इसपर महिला को शक हो गया कि उनके खाते का इस्तेमाल करने वाले और रुपए ऐंठ रहे लोग बड़े गिरोह के सदस्य हैं. इस कारण उन्होंने अपने घर में भी किसी को इस बात की जानकारी नहीं दी. अंत में खातों से अधिक रुपए का लेन-देन होने पर आयकर विभाग का ईमेल और मोबाइल के जरिए नोटिस आया. मैसेज में तीन करोड़ का ट्रांजेक्शन होने की बात का जिक्र था. इसके बाद महिला के पति को सारी बातों की जानकारी हुई. महिला ने उन्हें अपनी आपबीती सुनायी. फिर यह मामला थाने पहुंचा.पत्रकारनगर थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी में महिला ने 19 आरोपितों का नाम दिया है. आरोप है कि यही लोग महिला को फोन करते थे. उनके मोबाइल नंबर का जिक्र भी प्राथमिकी में किया गया है. पुलिस ठगी सहित अन्य पहलुओं पर छानबीन कर रही है.
अफसरों से साठ-गांठ का देते थे झांसा महिला के मुताबिक रुपए ऐंठने वाले लोग कहते थे कि उनकी पहचान आयकर विभाग के अधिकारियों से भी है. महिला को घर में छापेमारी करवाने और पति को जेल भिजवाने की धमकी दी जाती थी.
आरोपितों के कहने पर दो खाते खुलवाए दर्ज प्राथमिकी में इस बात का जिक्र है कि आरोपितों के कहने पर महिला ने दो खाते आईसीआईसीआई बैंक में खुलवाए. आरोपित महिला के बैंक खातों से संबंधित पासवर्ड ले लिया करते थे. इसके अलावा रुपए के ट्रांजेक्शन से पहले उनसे ओटीपी भी पूछते थे.


मुजफ्फरपुर न्यूज़ डेस्क 
 

Share this story