Samachar Nama
×

Munger कमिश्नर ने मांगी लाजपत पार्क मामले की रिपोर्ट
 

Munger कमिश्नर ने मांगी लाजपत पार्क मामले की रिपोर्ट


बिहार न्यूज़ डेस्क  प्रमंडलीय आयुक्त दयानिधान पांडेय ने लाजपत पार्क मामले में नगर आयुक्त से स्थिति स्पष्ट करने को कहा है. उन्होंने इस संबंध में नगर आयुक्त से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.
लाजपत पार्क में डिज्नीलैंड मेला लगाने के विरोध में लाजपत पार्क बचाओ समिति नेज्ञापन दिया था. आयुक्त ने बताया कि नगर आयुक्त से विस्तृत जानकारी मांगी गयी है. बताया जा रहा है कि पूर्व में नगर निगम बोर्ड से मेला नहीं लगाने को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया था. पूछा गया है कि बोर्ड के निर्णय में परिवर्तन करने का आधार क्या है. बोर्ड से पारित प्रस्ताव और प्रावधान के बारे में भी जानकारी मांगी गयी है. पूरी रिपोर्ट मिलने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.  नगर आयुक्त ने आयुक्त से मुलाकात भी की.
इधर लाजपत पार्क में डिज्नीलैंड मेला लगना लगभग तय है.  लाजपत पार्क विकास समिति के बैनर तले स्थानीय लोगों ने प्रमंडलीय आयुक्त, जिलाधिकारी और नगर आयुक्त को ज्ञापन देकर डिज्नीलैंड मेला लगाने का समर्थन किया है.

इधर, नगर आयुक्त डा. योगेश कुमार सागर ने कहा है कि लाजपत पार्क में जिस एजेंसी को डिज्नीलैंड मेला लगाने की अनुमति दी गई है उससे सफाई, पानी हर चीज का शुल्क वसूला जाएगा. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों लाजपत पार्क मैदान में सफाई संसाधनों को रखने पर आपत्ति की थी. इसलिए वहां से सभी संसाधनों को हटा लिया गया है. इधर डिज्नीलैंड मेला को लेकर  जिला वन पदाधिकारी भी लाजपत पार्क पहुंचे. उन्होंने मेला संचालक को आवश्यक जानकारी देने के लिए  दफ्तर बुलाया है. वहीं  डिज्नीलैंड मेला के समर्थन में ज्ञापन देने पहुंचे मनोज गुप्ता, राजा, सोनू आदि ने नगर आयुक्त से कहा कि लाजपत पार्क में वॉकिंग ट्रैक को छोड़कर मेला लगाने से कोई समस्या नहीं होगी. इससे मनोरंजन का साधन उपलब्ध हो जाएगा और स्थानीय लोगों को रोजगार भी मिलेगा. इसलिए वेलोग मेला लगाने के निर्णय का समर्थन करते हैं. इधर मेला का विरोध कर रही लाजपत पार्क बचाओ संघर्ष समिति के लोग अब इस मामले में कानूनविदों से विमर्श कर रहे हैं. इनलोगों का कहना है कि आपस में विमर्श कर रहे हैं ताकि हाईकोर्ट में याचिका दायर की जा सके.

मुंगेर न्यूज़ डेस्क

Share this story