Samachar Nama
×

Munger मुख्यमंत्री के आगमन को ले डीएम ने की बैठक
 

Munger मुख्यमंत्री के आगमन को ले डीएम ने की बैठक


बिहार न्यूज़ डेस्क डीएम नवीन कुमार की अध्यक्षता में  सूचना केन्द्र के प्रशाल में मुख्यमंत्री के प्रस्तावित समाधान यात्रा की तैयारी को लेकर बैठक आयोजित की गई. बैठक में नगर आयुक्त, अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी सदर मुंगेर, तारापुर, खड़गपुर एवं सभी विभागों के जिलास्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे.

सीएम के समाधान यात्रा के अवसर पर कार्यक्रमों की तैयारी के संदर्भ में जिलाधिकारी द्वारा वरीय पदाधिकारी एवं नोडल पदाधिकारी नामित करते हुए आदेश निर्गत किया गया है, जिसमें नगर आयुक्त निखिल धनराज निपण्णीकर को प्रेक्षागृह के संपूर्ण कार्य, जिला अतिथि गृह से संबंधित कार्य, संग्रहालय सभागार से संबंधित सभी कार्य के लिए वरीय पदाधिकारी नामित किया गया है. वहीं डीडीसी को बांक पंचायत अंतर्गत गुलालपुर, मंगरा पोखर, सिद्धि पोखर, पाटम पंचायत आदि संभावित कार्यक्रम स्थलों की तैयारियों के लिए वरीय पदाधिकारी नामित किया गया है. नवनिर्मित वाणिकी महाविद्यालय के प्रस्तावित लोकार्पण कार्यक्रम से संबंधित सभी कार्यों की जवाबदेही वन प्रमंडल पदाधिकारी गौरव ओझा को दिया गया. अपर समाहर्ता अमरेन्द्र शाही को सीएम बिहार के मुंगेर भ्रमण के अवसर पर विभिन्न सड़क मार्गों एवं उसके आस पास के विधि व्यवस्था के अनुश्रवण का उत्तरदायित्व दिया गया है. उक्त सभी वरीय पदाधिकारियों के सहयोग के लिए कार्यवार नोडल पदाधिकारी भी नामित किए गए हैं. साथ ही संभावित कार्यक्रमों की तैयारी के संबंध में समीक्षा की गयी. गुलालपुर में प्लास्टिक प्रोसेसिंग यूनिट की तैयारी, जीविका समूहों द्वारा किए जा रहे कार्य की समीक्षा की गयी एवं उनकी तैयारियों की जानकारी ली गयी. मंजूषा कलाकृति सीएम को जीविका दीदीयों के द्वारा भेंट किया जाएगा. साथ ही कुछ उत्पादों का लाइव डेमोस्ट्रेशन भी जीविका दीदीयों द्वारा सीएम के समक्ष किया जाएगा. सतत् जीविकोपार्जन के तहत जीविका समूहों को पांच ई-रिक्शा प्रदान किए जाएंगे, मंगरा पोखर स्थित

विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केन्द्र की तैयारियों की भी जानकारी ली गयी.
मत्स्य विभाग द्वारा सिद्धि तालाब में मत्स्य पालन से संबंधित योजनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा.
गुलालपुर में जीविका समूहों के कंबल एवं धागा निर्माण के अलावा अन्य गतिविधियों का भी मा मुख्यमंत्री के समक्ष जीविका दीदी अपनी उपलब्धियों की जानकारी देंगी.
प्रेक्षागृह परिसर में सशक्त मानव-सशक्त मुंगेर-सशक्त बिहार थीम पर विभिन्न विभागों यथा मानव को सशक्त बनाने के लिए स्वास्थ्य, समेकित बाल विकास, शिक्षा, आर्थिक हल युवाओं को बल, कौशल विकास, नियोजनालय, उद्योग विभागों के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों की प्रदर्शनी, स्टॉल लगायी जाएगी. संग्रहालय के सभागार में मुंगेर, शेखपुरा एवं लखीसराय जिला की समीक्षात्मक बैठक प्रस्तावित है. जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों को अपनी अपनी तैयारियों एवं कार्यों को बेहतर एवं समय पर पूरा कर लेने का निर्देश दिया.

मुंगेर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story