Samachar Nama
×

Munger सदर अस्पताल में होंगे पांच तरह के ऑपरेशन,अब तक सिर्फ डिलिवरी से संबंधित होता था ऑपरेशन
 

Munger सदर अस्पताल में होंगे पांच तरह के ऑपरेशन,अब तक सिर्फ डिलिवरी से संबंधित होता था ऑपरेशन


बिहार न्यूज़ डेस्क स्वास्थ्य मामलों में लखीसराय के लोगों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आयी है. सदर अस्पताल लखीसराय में जल्द ही ऑपरेशन की सुविधा बहाल होने जा रही है. अबतक सिर्फ फैमिली प्लानिंग ऑपरेशन और गर्भवती महिलाओं की सिजेरियन डिलिवरी की ही सुविधा सदर अस्पताल में मिल रही थी. जल्द ही अतिरिक्त पांच तरह के ऑपरेशन सदर अस्पताल में शुरू होंगे, जिसकी तैयारियों में स्वास्थ्य विभाग जुटा है.
सदर अस्पताल में जिन पांच अतिरिक्त ऑपरेशनों की सुविधा बहाल होनी है, उनमें हर्निया, यूट्रस, हाइड्रोसील, अपेंडिस और ओवेरियन सिस्ट (ओवरी में घाव) शामिल है. सदर अस्पताल में ही मौजूद चिकित्सकों के जरिए ही इन तमाम ऑपरेशनों की सुविधा का लाभ यहां आने वाले मरीज ले सकेंगे. मरीजों को इन ऑपरेशनों के लिए अब बाहर किसी निजी अस्पताल में जाकर आर्थिक वहन नहीं करना होगा.

हर तबके के मरीज यहां आकर इन सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे. हालांकि इन ऑपरेशनों के लिए अभी दिन का निर्धारण नहीं हुआ है.
सदर अस्पताल प्रबंधक नंद किशोर भारती के अनुसार ऑपरेशन के लिए प्रत्येक सप्ताह में अलग-अलग दिन निर्धारित किए जाएंगे. संभवत सप्ताह में दो दिन इन ऑपरेशनों के लिए निर्धारित किए जाएंगे. फिलहाल दिन निर्धारण नहीं हुआ है.
जल्द ही वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर और चिकित्सक से राय मिशवरा लेकर दिन का निर्धारण कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सबकुछ ठीक रहा तो इसी सप्ताह से यह सुविधा बहाल की जाएगी. सदर अस्पताल के वरीय चिकित्सक डॉ अशोक सिंह के अलावा डॉ संजय और डॉ सत्यम ऑपरेशन करेंगे. संबंधित चिकित्सकों से विचार विमर्श कर फिलहाल पांच तरह के ऑपरेशन की सुविधा शुरू की जा रही है. जल्द ही अन्य तरह के ऑपरेशन को लेकर भी कार्य किए जा सकते हैं.

मुंगेर न्यूज़ डेस्क
 

Share this story