Samachar Nama
×

Motihari मधेपुर के आधा दर्जन नर्सिंग होम में मिली कमी, सीएस ने अवैध नर्सिंग होम की जांच कर फॉर्मेट में मांगी रिपोर्ट
 

Motihari मधेपुर के आधा दर्जन नर्सिंग होम में मिली कमी, सीएस ने अवैध नर्सिंग होम की जांच कर फॉर्मेट में मांगी रिपोर्ट


बिहार न्यूज़ डेस्क  प्रखंड मुख्यालय में  चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने आधे दर्जन नर्सिंग होम की जांच की. सीएस के निर्देश पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अफजल अहमद के नेतृत्व में हेल्थ मैनेजर सादुल्लाह अंसारी, स्वास्थ्यकर्मी प्रवीण कुमार ने जांच की. जांच में किसी नर्सिंग होम संचालक ने रजिस्ट्रेशन का कागजात नहीं दिखाया.

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अफजल ने बताया कि मधेपुर थाना के पीछे आशा चिल्ड्रेन हॉस्पिटल की जांच की गई. संचालक ने हॉस्पिटल बंद कर लिए जाने की बात कही. मधेपुर न्यू बस स्टैंड स्थित दिनेश प्रसाद हॉस्पिटल खुला था. कोई मरीज नहीं था. ऑपेरशन थिएटर में काफी गंदगी थी. कोई चिकित्सक व कर्मी नहीं था. मरीज को बेहोश करने वाला इंजेक्शन व कुछ एक्सपायर दवा मिली.
कोसी आईबी के सामने आरसी हॉस्पिटल के ओटी में एक्सपायर दवा मिली. यहां सुपौल जिले के मरौना थाने के गनौरा तथा बैद्यनाथपुर गांव की दो महिलाओं का सिजेरियन प्रसव कराया गया था. भेजा थाने के बेलीटोल गांव की एक महिला का ऑपरेशन कर बच्चेदानी हटाया गया था. यहां सर्जन, एमबीबीएस डॉक्टर, एएनएम मौजूद नहीं थे.
इधर, संगत चौक स्थित संजीवनी अस्पताल तथा सोनपुर मोहल्ला स्थित भगवती नर्सिंग होम बंद पाया गया. प्रखंड कार्यालय के सामने स्थित एक नर्सिंग होम पर डॉ आकांक्षा कुमारी ने सिर्फ ओपीडी चलाने की बात कही.

मोतिहारी  न्यूज़ डेस्क
 

Share this story