Samachar Nama
×

Motihari छापेमारी में चार हजार लीटर अर्द्धनिर्मित शराब जब्त,कोइरगवा चंवर में दर्जनों जगह पर छापेमारी, शराब धंधेबाज फरार
 

Motihari छापेमारी में चार हजार लीटर अर्द्धनिर्मित शराब जब्त,कोइरगवा चंवर में दर्जनों जगह पर छापेमारी, शराब धंधेबाज फरार

बिहार न्यूज़ डेस्क  जिला पुलिस ने शराब भंडारण और आपूर्तिकर्ता माफियाओं के विरुद्ध सुनियोजित विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान संग्रामपुर में जल, थल व नभ तीनों दिशा की घेराबंदी कर छापेमारी की गयी जिसमें पांच शराब भट्ठियां को ध्वस्त करते हुये चार हजार लीटर अर्द्ध निर्मित शराब बरामद की गयी.

एसपी डॉ कुमार आशीष का कहना है कि संग्रामपुर पुलिस देसी शराब के बड़े माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए कोइरगाव चेवर में पुलिस बल के साथ छापेमारी की.नदी एवं आसपास के इलाके में पुलिस ने थल-जल-नभ तीनों दिशा से क्रमश पुलिस की गाड़ी, नाव तथा ड्रोन से छापामारी की. पुलिस ने 05 शराब की भट्टियों को नष्ट की तथा 4,000 लीटर अर्धनिर्मित पाश को विनष्ट की गयी. एसपी ने बताया कि इस माह अब तक 4262 छापेमारी की गई है जिसमें 214 लोगों की गिरफ्तारी के साथ 185 कांड दर्ज किए गए हैं. गठित एन्टी लीकर टास्क फोर्स द्वारा केवल इस माह अब तक 196 गिरफ्तारियां हो चुकी है.
हरसिद्धि में दर्जनों शराब भठ्ठियों को किया ध्चस्त
दामो वृत्ति चवर में एसआई अरुण कुमार ओझा के नेतृत्व में  बृहद पैमाने पर शराब को लेकर छापेमारी की गई. गुप्त सूचना मिल रही थी कि शराब कारोबारी द्वारा चवर में पानी के बीचोबीच बने टीला पर शराब भट्टी का संचालन किया जा रहा है, जिसको लेकर हरसिद्धि थाना टीम के द्वारा छापेमारी की गई. नाव के सहारे बीच में बने टीले पर जाकर दर्जनों शराब भाटियों को ध्वस्त किया गया तथा 3000 लीटर से ऊपर अर्ध निर्मित शराब को नष्ट कर दिया गया. वही सैकड़ों गैलन ड्राम को आग के हवाले कर दिया गया. छापेमारी में थाना अध्यक्ष ज्वाला कुमार सिंह, एसआई अरुण ओझा, एएसआई सुबोध कुमार ,राज कुमार राय ,सशस्त्रत्त् बल थे.

पुलिस ने  थानाध्यक्ष के नेतृत्व में चर्चित कोइरगवा चंवर में अचानक छापेमारी कर लगभग दर्जनभर देसी शराब निर्माण के ठिकानों पर छापेमारी की. लगभग चार हजार लीटर देसी शराब बनाने के रखे कच्चे घोल को विनष्ट किया. इस दौरान चंवर में पानी होने का लाभ उठा कर शराब धंधेबाज भागने में सफल रहे.थानाध्यक्ष गौतम कुमार ने बताया कि वरीय पुलिस पदाधिकारियों के निर्देश पर गण्डक दियरा से लेकर कई स्थलों पर छापेमारी जारी हैं.

मोतिहारी  न्यूज़ डेस्क

Share this story