Samachar Nama
×

Moradabad कार की सीट में भरा मिला एक कुंतल गांजा, दो धरे, तस्करी कटघर पुलिस ने चेकिंग में दबोचा, शामली और बागपत के रहने वाले हैं दोनों आरोपी, ओडिशा से मेरठ जा रहा था गांजा
 

Moradabad कार की सीट में भरा मिला एक कुंतल गांजा, दो धरे, तस्करी कटघर पुलिस ने चेकिंग में दबोचा, शामली और बागपत के रहने वाले हैं दोनों आरोपी, ओडिशा से मेरठ जा रहा था गांजा


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  कटघर पुलिस ने चेकिंग के दौरान नशे के दो सौदागरों को गिरफ्तार कर एक कुंतल गांजा बरामद किया है. आरोपी कार के पीछे की सीट में छिपाकर गांजे की तस्करी कर रहे थे. एसएसपी ने बताया कि आरोपियों में एक बागपत के छपरौली और दूसरा शामली के कैराना थाना क्षेत्र का रहने वाला है. दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया. पूरे नेटवर्क का पता लगाने के लिए पुलिस जांच पड़ताल कर रही है.

एसएसपी हेमराज मीणा ने पुलिस लाइन में प्रेसवार्ता कर गांजा तस्करी का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि डीआईजी के निर्देश पर जिलेभर में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.  रात इसी अभियान के तहत एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया और सीओ कटघर शैलजा मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम बाईपास पर चेकिंग कर रही थी. उसी दौरान पंडित नगला रेलवे क्रॉसिंग के पास एक संदिग्ध कार को रोक कर जांच की गई. ऊपर से देखने में कार खाली दिखी. लेकिन जब पुलिस ने गहनता से जांच की तो कार के पिछली सीट का कवर फाड़ कर उसमें भारी मात्रा में गांजा भरा गया था. पुलिस ने जब पूरा गांजा बरामद कर वजन कराया तो वह एक कुंतल एक किलो 200 ग्राम निकाला. बरामद किए गए गांजा की अंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत दस लाख रुपये से अधिक की है. एसएसपी ने बताया कि गांजा के साथ पकड़े गए आरोपियों में एक गालिब बागपत के छपरौली थाना क्षेत्र के गांव टांडा का रहने वाला है. जबकि दूसरा आरोपी शामली के कैराना थाना क्षेत्र के मोहल्ला अफगानान का रहने वाला चाहत खान है. दोनों आरोपियों के पास से एक कुंतल एक किलो 200 ग्राम गांजा, दो मोबाइल फोन, 3 डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड, 12 हजार रुपये की नकदी, एक मारुती कार आदि बरामद किया गया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया.
एसएसपी ने टीम को दिया 15 हजार का पुरस्कार एसपी सिटी हेमराज मीणा ने बताया कि तस्करों को पकड़ने में एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, सीओ शैलजा मिश्रा व एसएचओ राजेश सिंह सोलंकी का मार्गदर्शन प्रभावी रहा है. इनके मार्ग दर्शन में पंडित नगला चौकी प्रभारी संजय कुमार, पीतलबस्ती चौकी प्रभारी सुरेन्द्र सिंह, एसआई विकेश राणा, हेड कांस्टेबल जोनी और सिपाही राहुल, दीपक तोमर व सागर चौहान की महत्वूपर्ण भूमिका रही है. एसएसपी ने बताया कि पूरी टीम को 15 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा.


मुरादाबाद न्यूज़ डेस्क
 

Share this story