Samachar Nama
×

Moradabad मैनाठेर में परिवार को बंधक बनाकर लाखों की लूट, मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव खजरा की घटना, पुलिस ने चोरी में दर्ज किया केस, पीड़ित के अनुसार करीब 15 लाख का माल ले गए
 

Moradabad मैनाठेर में परिवार को बंधक बनाकर लाखों की लूट, मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव खजरा की घटना, पुलिस ने चोरी में दर्ज किया केस, पीड़ित के अनुसार करीब 15 लाख का माल ले गए


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव खजरा में बदमाशों ने रविवार रात किसान परिवार के घर धावा बोल दिया. घर में घुसे चार बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर साढ़े तीन लाख की नकदी, सोने-चांदी के जेवरात समेत करीब 15 लाख का माल समेट लिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों का पता लगाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज किया है. सोमवार दोपहर बाद सीओ बिलारी डॉ. गणेश गुप्ता खुद घटना स्थल पर पहुंच कर निरीक्षण किए. उन्होंने परिजनों से बातचीत कर पूरे घटना की जानकारी ली

थाना मैनाठेर के गांव खजरा निवासी अकबर अली किसान हैं. गांव में उनका तीन मंजिला मकान है. रविवार रात मकान के भूतल पर स्थित तीन कमरों में किसान की पत्नी सुगरा, बहू गुले तबस्सुम, छोटा बेटा नदीम सो रहे थे. दूसरी मंजिल पर बने दो कमरों में किसान का बेटा सलमान, उसकी पत्नी राहेगीन के अलावा राबिया व बच्चे सोए हुए थे. अकबर अली घेर में सोए हुए थे. देर रात हथियारों से लैस बदमाश ने कमरा खुलवा कर किसान के परिवार को गन पॉइंट पर बंधक बना लिया और घर में जमकर लूटपाट की. किसान के अनुसार बेटे सलमान और नदीम ने विरोध किया तो उनहें रस्सी से बांध दिया. जान से मारने की धमकी देकर पूरे परिवार को शांत करा दिया. बाद में महिलाओं के पहने हुए गहने भी बदमाशों ने उतरवा लिए. करीब एक घंटे तक बदमाश घर में लूटपाट करते रहे.
अकबर अली के अनुसार बदमाश घर में रखी साढ़े तीन लाख रुपये की नकदी, करीब 20 तोला सोना, डेढ़ किलो चांदी, 35 जोड़े नए और कीमती कपड़े आदि समेट कर ले गए. जाते समय बदमाशों ने परिवार को कमरों में अंदर ही बंद कर दिया. बाद में परिवार वालों ने शोर मचाया तो ग्रामीण एकत्रित हुए और परिवार को बंधन मुक्त कराया. इसके बाद 112 पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी गई. रात में ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल करने के साथ ही आसपास नाकेबंदी कर बदमाशों की तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा.
रात में 112 पर कॉल कर बताई चोरी
मैनाठेर के गांव खजरा में हुई घटना के संबंध में मैनाठेर पुलिस का कहना है कि वारदात के बाद रात में पीड़ित परिवार ने 112 पर चोरी की सूचना दिया था. जब 112 पीआरवी मौके पर पहुंची तब भी लोगों ने चोरी की जानकारी दी. सोमवार सुबह तहरीर भी चोरी की ही दी. हालांकि दोपहर में अचानक कुछ वीडियो प्रसारित कर 8-10 बदमाशों द्वारा लूट लिए जाने की जानकारी दी.
गांव खजरा निवासी ग्रामीण ने रात में पुलिस को सूचना दी थी. उसने जो तहरीर दी थी उसके आधार पर मैनाठेर थाना पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज की थी. घटना स्थल के निरीक्षण के दौरान परिजनों ने जो जानकारी दी है उसमें बंधक बनाकर लूटपाट करने की बात कही है.
- डॉ. गणेश गुप्ता, सीओ बिलारी
इसी माह हुई थी बेटे की शादी
गांव खजरा निवासी अकबर अली ने बताया कि उन्होंने बेटे सलमान की 18 दिन पूर्व ही शादी की है. शादी के दौरान बहू के मायके वालों ने बुलेट मोटर साइकिल के लिए कैश दिया था. इसके अलावा काफी गहने भी थी. बदमाश नई नवेली दूल्हन के सारे गहने लूट कर ले गए हैं. इतना ही नहीं बहू के नए कपड़े तक आरोपी लूट कर ले गए. बुलेट मोटर साइकिल लिए लिए रखे गए कैश समेत साढे तीन लाख की नकदी भी समेट कर आरोपी ले गए.
परिवार ने बताई डकैती, रिपोर्ट चोरी में
पीड़ित किसान अकबर अली ने मीडिया के सामने जो जानकारी दी उसके अनुसार घटना डकैती की है. अकबर अली ने बताया कि उसके घर के अंदर चार बदमाश घुसे थे. जबकि 4-6 बदमाश बाहर खड़े थे. बदमाशों की कुल संख्या आठ से दस थी. इतना ही नहीं अंदर घुसे बदमाश नकाब लगाए थे और सभी के हाथ में हथियार थे. पीड़ित परिवार जिस तरह से घटना बता रहा है उसके अनुसार घटना डकैती है. पुलिस में अकबर अली ने चोरी का केस दर्ज कराया है.


मुरादाबाद न्यूज़ डेस्क
 

Share this story