Samachar Nama
×

Moradabad रामपुर बाईपास के लिए जमीन की हैंडओवर, मिनी बाईपास के लिए मुरादाबाद के पांच गांवों की ली जा रही जमीन
 

Moradabad रामपुर बाईपास के लिए जमीन की हैंडओवर, मिनी बाईपास के लिए मुरादाबाद के पांच गांवों की ली जा रही जमीन


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  रामपुर बाईपास के लिए मुरादाबाद के हिस्से में आने वाले पांच गांवों की जमीन पर एनएएचआई को कब्जा दे दिया गया है. भू अधिपत्य अधिकारी ने यह प्रक्रिया पूरी कर दी है. जल्द इस प्रोजेक्ट पर एनएएचआई अपना काम शुरू करेगा. इस जमीन का करीब 19 करोड़ रुपए का मुआवजा भी बांट दिया गया है. इस बाईपास से उत्तराखंड की कनेक्टिविटी बेहतर होगी. आवागमन आसान होगा.

मुरादाबाद बरेली मार्ग से मुरादाबाद की सीमा से सहरिया के पास इस बाईपास को रामपुर होते हुए बिलासपुर मार्ग से जोड़ा जा रहा है. मुरादाबाद जिले से उत्तराखंड जाने वालों को एक नया विकल्प मिलेगा. इससे दूरी और समय दोनों बचेंगे.
भू अधिपत्य अधिकारी एमपी सिह ने बताया कि पांच गांवों के जिन लोगों की जमीन का अधिग्रहण किया गया है उसमें सिर्फ 14 करोड़ की धनराशि वितरित होनी शेष है. करीब 19 करोड़ रुपए खातों में ट्रांसफर कर दिए गए हैं. इस प्रोजेक्ट में मुरादाबाद जिले के पांच गांवों की करीब 20 हेक्टेयर जमीन जा रही है. चार हेक्टेयर सरकारी जमीन भी जाएगी. निजी जमीन के किसानों को मुआवजा वितरण लगातार जारी है. इस बीच नेशनल हाइवे अथारिटी ऑफ इंडिया को जमीन पर कब्जा भी दे दिया गया है. इससे जल्द ही इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू होगा. इसमें प्रयास किया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट का काम जल्द शुरू कर दिया जाए जिससे समय रहते इसे पूरा कर लिया जाए.


मुरादाबाद न्यूज़ डेस्क
 

Share this story