Samachar Nama
×

Moradabad 28 गांव का 410 करोड़ का अवार्ड घोषित,गागन -रेल लाइन पर पुल भी प्रस्तावित
 

Moradabad 28 गांव का 410 करोड़ का अवार्ड घोषित,गागन -रेल लाइन पर पुल भी प्रस्तावित

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  मुरादाबाद के बहुप्रतिक्षित महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट दिल्ली रोड को रामपुर रोड से जोड़ने वाली रिंग रोड में 28 गांवों क अवार्ड (भूमि मूल्यांकन) का काम पूरा हो गया. इसमें किसानों को 410 करोड़ रुपए का वितरण मुआवजे के रूप में किया जाएगा. नेशनल हाइवे अथारिटी जैसे ही रकम देगी वैसे ही वितरण शुरू कर दिया जाएगा. जिन तीन गांव में चकबंदी चल रही है वहां मूल्यांकन नहीं हो सका है.

जब इन गांवों का मूल्यांकन हो जाएगा. तब काम पूरा होगा. फिलहाल जिला प्रशासन ने जैसे जैसे अवार्ड फाइनल होता जा रहा है एनएचएआई को मांग पत्र भेजा जा रहा है. भू अधिपत्य अधिकारी ने नौ गांवों का अवार्ड हाल में ही घोषित कर दिया. अब तक कुल 170 हेक्टेयर जमीन और 28 गांवों की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. कुल 34 गांवों की जमीन इस रिंग रोड में आएगी. हाल फिलहाल घनुपुरा, गिंदौड़ा, सिकंदरपुर, भटावली एहतमाली, भटावली मुस्तकम, काजीपुरा, रूप पुर, बहादरपुर, लोदीपुर जवाहर नगर समेत नौ गांवों का अवार्ड घोषित किया गया. यह रिंग रोड दिल्ली रोड से कांठ रोड को जोड़ेगा. साथ ही नैनीताल जाने वाले सैलानियों के लिए भी मुफीद होगा. रामगंगा पार इस्लाम नगर के पास से रामपुर रोड पर हवेली रेस्टोरेंट के पास नेशनल हाईवे से जुड़ेगा. इस प्रोजेक्ट से यातायात व्यवस्था एकदम से बदल जाएगी. मुरादाबाद के बाहर से होते हुए यात्री आ जा सकेंगे. जाम की समस्या से काफी निजात मिलेगी.

इस मार्ग के बनने के दौरान गागन पर और रेलवे लाइन पर पुल भी प्रस्तावित हैं. इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट से शामिल गांवों के आसपास की कारोबार भी पनपेगा. साथ ही जाम के झाम के मुक्ति के साथ कई फायदे एक साथ लोगों को होंगे.

मुरादाबाद न्यूज़ डेस्क
 

Share this story