Samachar Nama
×

Moradabad संवारी जाएंगी 117 सड़कें खर्च होंगे 3.26 अरब
 

Moradabad संवारी जाएंगी 117 सड़कें खर्च होंगे 3.26 अरब


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  लोक निर्माण विभाग में सड़कों के जीर्णोद्धार का रोडमैप तैयार कर लिया गया है। सांसद-विधायकों की प्राथमिकता वाली सड़कों का निर्माण भी प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। इस वर्ष मुरादाबाद जिले में 117 सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इस पर साढ़े तीन अरब रुपये खर्च किए जाएंगे। यातायात को ध्यान में रखते हुए सड़कों को चौड़ा और मजबूत किया जाएगा। सड़क सुधार के ब्लू प्रिंट में 104 सड़कें ग्रामीण क्षेत्र की हैं। साढ़े तीन सौ किलोमीटर लंबी सड़कों की कार्ययोजना पर मध्यरात्रि तक मंथन चलता रहा। सरकार की ओर से प्राथमिकता को देखते हुए प्रदेश भर के एलएनवी अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए प्रस्तावों पर मुहर लगाने की तैयारी की जा रही है.

योगी सरकार 2.00 में सभी से सौ दिनों के लिए कार्ययोजना मांगी गई है। लोनवी में सड़कों के प्रस्ताव के लिए क्षेत्रीय विधायक, सांसद व एमएलसी से प्राथमिकता के आधार पर कार्यों की सूची मांगी गई थी. लंबी कवायद के बाद, एलएनवी ने जनादेश के अनुसार प्रस्ताव बनाए हैं। जिले में 117 सड़कों को किया जाएगा रोशन इनमें से ज्यादातर प्रस्ताव बिलारी और कुंदरकी जिले के हैं। बिलारी में 47 सड़कों पर 56 करोड़ और कुंदरकी में 37 कार्यों पर 52 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे.

सबसे कम ऑफर मुरादाबाद देहात में 5 और ठाकुरद्वारा जिले में 9 है। मुरादाबाद देहात पर 17 करोड़ और ठाकुरद्वारा में 36 करोड़ रुपये खर्च करने का प्रस्ताव है. मुरादाबाद शहर में 37 करोड़ रुपये की लागत से 11 सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव रखा गया है.

माननीयों ने अपने प्रस्तावों में ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क सुधार को प्राथमिकता दी है। लोनवी के मुताबिक ग्रामीण इलाकों में 104 सड़कें हैं। लेकिन बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए दस सड़कों को चौड़ा और मजबूत किया जाएगा। इन सड़कों की लंबाई 177.63 मीटर है।

मुरादाबाद न्यूज़ डेस्क
 

Share this story