Samachar Nama
×

Meerut  संजय वन बनेगा मेरठ में पर्यटन का नया केंद्र
 

Meerut  संजय वन बनेगा मेरठ में पर्यटन का नया केंद्र


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  संजय वन की तस्वीर बदलने जा रही है. रैपिड आने के बाद इसका महत्व बढ़ ही जाएगा. यहां स्टेशन बनाया जा रहा है. इसे पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए वन विभाग और जिला प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी. कंसलटेंट के जरिए सौंदर्यीकरण से लेकर संजय वन में ईको टूरिज्म विकसित करने के साथ मिनी चिड़ियाघर की स्थापना का प्रस्ताव नए सिरे से तैयार किया जा रहा है.

प्रदेश सरकार ने यहां चिड़ियाघर बनाने को हरी झंड़ी दे दी थी, अब नए सिरे से प्रस्ताव बन रहा है. यहां 65 फीट ऊंचा वॉच टावर, वॉकिंग ट्रेक, स्लाइडर, बेंच, केंचुआ पालन व खाद सेंटर, नक्षत्र वाटिका, स्मृति वन लोगों को लुभाता है.
रैपिड आने के बाद पर्यटन की दृष्टि से संजय वन अहम होगा. कंसलटेंट के जरिए पर्यटन केंद्र के रूप में इसे स्थापित करने, सौंदर्यकरण के लिए प्रोजेक्ट तैयार कराया है. डीएम प्रस्ताव देखेंगे और प्रदेश सरकार को भेजेंगे.
- राजेश कुमार, डीएफओ
संजय वन में ईको टूरिज्म विकसित करने को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा की और प्रस्ताव दिया. संजय वन के सौंदर्यकरण के साथ इसे टूरिस्ट फ्रेंडली बनवाएंगे. वन विभाग प्रोजेक्ट तैयार करा रहा है. यहां वन्य जीवों एवं वेस्ट यूपी की तमाम संस्कृतियों की झलक दिखेगी.
- डॉ. सोमेंद्र तोमर, राज्यमंत्री


मेरठ न्यूज़ डेस्क
 

Share this story