Samachar Nama
×

Meerut  नगरायुक्त को गायब मिले अफसर, वेतन रोका
 

Meerut  नगरायुक्त को गायब मिले अफसर, वेतन रोका


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  नगर आयुक्त डॉ. अमित पाल शर्मा ने सुबह 10 बजे नगर निगम के विभिन्न विभागों में औचक छापेमारी की. इस दौरान आठ अधिकारी, इंजीनियर, हाउस टैक्स के अधिकारी गायब मिले. इन सभी के सितंबर माह के वेतन पर नगर आयुक्त ने रोक लगाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. उन्होंने कहा कि शासन के आदेश के तहत सभी अधिकारियों को सुबह 10 बजे से अधिकारियों को कार्यालय में उपस्थित होकर पार्षदों, आम जनता की समस्याओं का निस्तारण करना है. ऐसा प्रतीत होता है कि इन अफसरों द्वारा कार्य के प्रति लापरवाही और उदासीनता के कारण नगर निगम की छवि धूमिल हो रही है.
 

नगर आयुक्त ठीक 10 बजे नगर निगम पहुंचे. पहले उन्होंने कुछ अधिकारियों की जानकारी ली, पता चला कि वे नहीं आए हैं. इसके बाद वे विभिन्न विभागों में औचक छापेमारी के लिए निकल गए.
जांच में मुख्य अभियंता यशवंत कुमार, सहायक नगर आयुक्त ब्रजपाल सिंह, इंद्र विजय कुमार, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी अवधेश कुमार, एक्सईए विकास कुरील, अमित शर्मा, कर निर्धारण अधिकारी राजेश सिंह और नर सिंह राणा अनुपस्थित मिले.
इसके बाद उन्होंने आदेश जारी कर इन सभी अधिकारियों, इंजीनियर के सितंबर के वेतन पर रोक लगा दी, साथ ही सभी को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है. यह भी कहा कि संतोषजनक जवाब न मिलने पर संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. वैसे नगर आयुक्त की ओर से अधिकारियों को लेकर इस तरह की यह पहली कार्रवाई है. इससे पूर्व उन्होंने कर्मचारियों पर इसी तरह की कार्रवाई की थी.


मेरठ न्यूज़ डेस्क
 

Share this story