Samachar Nama
×

Meerut  लखनऊ में खींचा गया मेरठ के औद्योगिक विकास का खाका
 

Meerut  लखनऊ में खींचा गया मेरठ के औद्योगिक विकास का खाका


उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क  ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने मेरठ के औद्योगिक विकास को लेकर लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष प्रस्ताव रखे और बदलते मेरठ का खाका खींचा. मुख्यमंत्री ने प्रस्तावों पर सकारात्मक रुख के साथ आश्वासन दिया. मेरठ में ज्वैलरी पार्क की स्थापना का मुद्दा मुख्यमंत्री के समक्ष पहुंचने पर सर्राफा व्यापारियों में उम्मीदें जग गई हैं.

मेरठ के सर्राफा लगातार ज्वैलरी पार्क की मांग कर रहे हैं. उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य से मिले थे और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा था. सांसद राजेंद्र अग्रवाल, राज्यसभा सांसद डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी, ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर, कैंट विधायक अमित अग्रवाल ने भी सर्राफा व्यापारियों की मांग पर भरोसा दिया है.
ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर ने मुख्यमंत्री के सामने इनर रिंग रोड निर्माण, संजय वन के सौंदर्यीकरण, किसानों की समस्याओं, माधवपुरम और मलियाना में ड्रेनेज सिस्टम, एमडीए की तीन योजना वेदव्यासपुरी, गंगानगर और लोहियानगर के बढ़े प्रतिकर की धनराशि का मुद्दा रखा. मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद इन पर कार्रवाई की उम्मीद बढ़ गई है.
लंबे समय से बंद परतापुर स्थित कताई मिल को प्रदेश सरकार को चालू करना चाहिए. इससे व्यापार, रोजगार मिलेगा. इसका बुनकरों को बड़ा लाभ मिलेगा. सरकार इस पर जल्द फैसला ले. - मतीन अंसारी, अध्यक्ष, मेरठ खद्दर एवंम टैक्सटाइल विवर्स कलस्टर
कताई मिल को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने तथा नए औद्योगिक क्षेत्र की मांग को लेकर ऊर्जा राज्यमंत्री डॉ. सोमेंद्र तोमर से मिले थे. उम्मीद जगी है.
- राजकुमार शर्मा, महासचिव, मेरठ संभाग लघु उद्योग भारती


मेरठ न्यूज़ डेस्क

Share this story