Samachar Nama
×

Mathura  दिल्ली स्थित मृतका के घर से साक्ष्य लेकर आयी पुलिस, युवती के मोबाइल की खंगाली जा रही कॉल डिटेल
 

Mathura  दिल्ली स्थित मृतका के घर से साक्ष्य लेकर आयी पुलिस, युवती के मोबाइल की खंगाली जा रही कॉल डिटेल

उत्तरप्रदेश न्यूज़ डेस्क   यमुना एक्सप्रेस वे के सर्विस रोड पर सूटकेस में मिले युवती के शव की शिनाख्त के बाद उसकी हत्या के आरोप में माता-पिता को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस मृतका के घर दिल्ली पहुंची और घर से साक्ष्य एकत्रित कर मथुरा आ गयी.  पुलिस ने हत्यारोपी माता-पिता को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भिजवा दिया गया.

बताते चलें कि 18 नवंबर को एक्सप्रेस वे पर राया कट के समीप सर्विस रोड पर सूटकेस में युवती का शव मिला था. उसकी शिनाख्त गांव मोड़बंद, थाना बदरपुर, दिल्ली निवासी आयुषी के रूप में हुई थी. बाद में पुलिस पूछताछ में पिता ने बेटी की हत्या करना स्वीकार लिया था और बताया था कि बेटी के गलत चाल चलन की जानकारी होने पर उसे समझाया गया, अपनी इज्जत की दुहाई देते हुए सही रास्ते पर चलने की बात की लेकिन युवती के न माने जाने पर बेटी की गोली मारकर हत्या कर शव को सर्विस रोड पर फेंक गये थे. इसके बाद पुलिस ने माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया था.
दूसरी ओर थाना प्रभारी निरीक्षक राया ओम हरि वाजपेयी फोरेंसिक टीम के साथ बुधवार शाम साक्ष्य संकलने के लिये युवती के गांव मोड़बंद, बदरपुर, दिल्ली गये. वहां पर पुलिस टीम ने मकान के बाहर और अंदर के फोटोग्राफ के अलावा विवेचना के लिये जरूरी साक्ष्य एकत्रित किये. पुलिस टीम मथुरा आ गयी है. प्रभारी एसएसपी/एसपी सिटी मार्तंण्ड प्रकाश सिंह ने बताया मथुरा से साक्ष्य संकलन को राया पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ हत्यारोपी नीतीश यादव के घर जाकर घटना से संबंधित साक्ष्य कलेक्ट करने के बाद वापस आ गई है. मामले की वैज्ञानिक तरीके से विवेचना कराई जा रही है.
मथुरा. युवती आयुषी की हत्या का खुलासा होने ने के बाद पुलिस टीम ने मामले की विवेचना तेज कर दी है. पुलिस ने मृतका के घर से साक्ष्य कलेक्ट किये. इतना ही नहीं पुलिस द्वारा बरामद किये गये युवती के मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाली जा रही है. वहीं व्हाटसएप, मैसेजेर अन्य उसमें प्रयोग होने वाले एप आदि का परीक्षण करेगी. इसमें किस से अधिक बार, लगातार और अधिक समय तक बातचीत होती थी आदि की जांच की जायेगी. पुलिस छत्रपाल से भी पूछताछ करेगी. छत्रपाल से आयुषी की आर्यसमाज में शादी हुई थी. एसपी सिटी ने बताया कि युवती के मोबाइल की सीडीआर निकलवाकर जांच कराई जा रही है.


मथुरा न्यूज़ डेस्क
 

Share this story