Samachar Nama
×

Mandi नाहन में जनवादी महिला समिति ने उठाई मांग : मनरेगा में मजदूरों का काम हो यह सुनिश्चित किया जाए
 

Mandi नाहन में जनवादी महिला समिति ने उठाई मांग : मनरेगा में मजदूरों का काम हो यह सुनिश्चित किया जाए

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के नाहन की जनवादी महिला समिति का प्रतिनिधिमंडल पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संतोष कपूर की अध्यक्षता में मंगलवार को डीसी आरके गौतम से मिला. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने डीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को ज्ञापन भेजा।

ज्ञापन में मनरेगा के कार्य में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने, लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने और मनरेगा अधिनियम को सख्ती से लागू करने की मांग की गई है. मनरेगा श्रमिकों को हिमाचल भवन एवं निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की सदस्यता वापस लेने तथा हितग्राहियों को लाभ से वंचित करने का निर्णय लेने की मांग की गई. बोर्ड की योजना के अनुसार हितग्राहियों को लाभ मिलता रहे।

गारंटी कानून बनाकर रोजगार मुहैया कराने की मांग
इसके अलावा मनरेगा कार्य 200 दिवस मांगे जाने पर 15 दिवस के अन्दर कार्य सुनिश्चित करना, कार्य न होने की स्थिति में बेरोजगारी भत्ता देना, 8 घण्टे कार्य उपरान्त श्रमिकों के निर्धारण के नियम को निरस्त करना, जनता को लूटना बन्द करना। आकलन का नाम मनरेगा मजदूरों की बायोमीट्रिक हाजिरी के फैसले को वापस लेने की मांग को लेकर मजदूरों को प्रतिदिन 350 रुपये देने की मांग की गयी. शहरी रोजगार गारंटी अधिनियम बनाकर शहरों में भी लोगों को रोजगार देने की मांग की गई।
मंडी न्यूज़ डेस्क!!!

Share this story