Samachar Nama
×

Manali दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर एचपीएमसी उत्पाद: डीएमआरसी ने 85 आउटलेट खोलने की अनुमति दी
 

Manali दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर एचपीएमसी उत्पाद: डीएमआरसी ने 85 आउटलेट खोलने की अनुमति दी

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, जल्द ही देश की राजधानी दिल्ली के मेट्रो स्टेशन पर बागवानी उत्पाद विपणन और प्रसंस्करण निगम (एचपीएमसी) के उत्पाद मिल जाएंगे। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने राज्य सरकार के उपक्रम HPMC को 85 स्थानों पर अपने आउटलेट स्थापित करने की अनुमति दे दी है। इसको लेकर डीएमआरसी ने एचपीएमसी को एलओए (लेटर ऑफ अवार्ड) जारी किया है।

राज्य में आदर्श आचार संहिता हटते ही एचपीएमसी स्वीकृति पत्र जारी करेगी। फिलहाल एचपीएमसी ने दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर आउटलेट शुरू करने की सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। इसके लिए दो बार टेंडर आमंत्रित कर एजेंसी का चयन भी किया गया है। एक ही फर्म ने दोनों बार इसके लिए आवेदन किया है।


एचपीएमसी ने मांगी सरकार से अनुमति

एक फर्म की वजह से टेंडर देने की अनुमति उच्च अधिकारी यानी राज्य सरकार से मांगी गई है। इस कारण एचपीएमसी अभी तक डीएमआरसी के एलओए का जवाब नहीं दे पाई है। आचार संहिता हटने के बाद एचपीएमसी द्वारा राज्य सरकार की मंजूरी के बाद डीएमआरसी को स्वीकृति पत्र जारी करने की उम्मीद है। इसके बाद ही दिल्ली मेट्रो में एचपीएमसी के आउटलेट शुरू किए जा सकेंगे।

दिल्ली मेट्रो पर उपलब्ध होंगे ये उत्पाद

एचपीएमसी का सरकारी उपक्रम जूस, जैम, स्क्वैश, सेब साइडर सिरका आदि उत्पादों का उत्पादन करता है। वर्तमान में इन उत्पादों का निर्माण परवाणू और जारोल के प्रसंस्करण संयंत्रों में किया जा रहा है। अगले सीजन से पराला में एक बड़ा प्रोसेसिंग प्लांट भी शुरू हो जाएगा।

सरकारी उपक्रम अब तैयार कर रहा है 1000 मीट्रिक टन सांद्र

वर्तमान में एचपीएमसी हर साल 1000 से 1100 एमटी जूस कंसंट्रेट का उत्पादन कर रही है। पराला प्लांट के चालू होने के बाद 1700 से 1800 मीट्रिक टन जूस का उत्पादन होने की उम्मीद है। यह एचपीएमसी के लिए आय का एक महत्वपूर्ण स्रोत है।
मनाली न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story