Samachar Nama
×

Manali के ग्रामीण क्षेत्रों में जल्द मिलेगी 4जी सुविधा : डीसी ने ग्राम स्तर तक पहुंच बनाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए
 

Manali के ग्रामीण क्षेत्रों में जल्द मिलेगी 4जी सुविधा : डीसी ने ग्राम स्तर तक पहुंच बनाने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए

हिमाचल प्रदेश न्यूज़ डेस्क, डीसी आशुतोष गर्ग ने विभागों को बीएसएनएल के 4जी नेटवर्क को हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के दूर-दराज के गांवों तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. ताकि दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क से जुड़ी समस्या को दूर किया जा सके। उल्लेखनीय है कि बीएसएनएल के 4जी नेटवर्क को ग्रामीण स्तर तक विस्तारित करने की प्रस्तावित परियोजना के लिए सभी संबंधित विभागों को इस प्रक्रिया को तेजी से लागू करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

बीएसएनएल, राजस्व और वन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक
डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने इस संदर्भ में बीएसएनएल, राजस्व और वन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित समय अवधि के भीतर हर गांव को बीएसएनएल के 4जी नेटवर्क से जोड़ने का प्रस्ताव है। उन्होंने बीएसएनएल को स्थानीय ग्राम सभाओं, राजस्व एवं वन विभाग के समन्वय से काम करने का निर्देश दिया, ताकि निर्धारित समयावधि में परियोजना को पूरा किया जा सके।

कार्यवाही शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश
डीसी ने सभी संबंधित विभागों को इस कार्य से संबंधित प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया और कहा कि एफआरसी और स्थानीय ग्राम सभाओं की स्वीकृति जल्द से जल्द की जाए ताकि आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी का लाभ आम लोगों तक पहुंच सके. उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जहां अभी तक संयुक्त निरीक्षण नहीं हुआ है, वहां जल्द से जल्द संयुक्त निरीक्षण के साथ अन्य औपचारिकताएं पूरी की जाएं।
मनाली न्यूज़ डेस्क!!!
 

Share this story