Samachar Nama
×

Madhubani निधि चौक से स्टेशन तक सड़क निर्माण में होगा विलंब, सड़क चौड़ीकरण से ये होगा फायदा 
 

Madhubani निधि चौक से स्टेशन तक सड़क निर्माण में होगा विलंब, सड़क चौड़ीकरण से ये होगा फायदा 


बिहार न्यूज़ डेस्क शहर में निधि चौक से स्टेशन चौक तक करीब चार किमी. सड़क निर्माण में विलंब होगा. विभाग की ओर से टेंडर फाइनल नहीं होने के कारण इस साल काम शुरू होने पर संशय लग गया है. अब नये साल में ही काम शुरू होने की संभावना है. इस सड़क के चौड़ीकरण पर करीब 31 करोड़ रुपये खर्च होने हैं. लेकिन विभागीय लंबी प्रक्रिया के कारण बरसात सामप्त होने के करीब चार माह बाद भी टेंडर की प्रक्रिया फाइनल नहीं हुआ है. ऐसे में शहर के लोगों को सड़क चौड़ीकरण के लिए और इंतजार करना पड़ेगा. स्टेशन चौक हनुमान मंदिर एवं थाना चौक के समीप सड़क की चौड़ाई कम रहने के कारण वहां टू लेन की सड़क बननी है. वहीं निधि चौक से थाना चौक तक फोरलेन सड़क बननी है. सड़क के बीच में डिवाइडर भी बनाने की योजना है.

निधि चौक से स्टेशन चौक तक करीब चार किमी. सड़क चौड़ीकरण से शहर में जाम की समस्या कम होगी. रेलवे स्टेशन, प्रधान डाकघर, समाहरणालय, जिला परिषद, डीआरडीए , शिवगंगा प्लस टू हाई स्कूल, वाटसन प्लस टू हाई स्कूल , कोर्ट जाने व आने वाले लोगों को सुविधा होगी. आफिस काम से आने वाले लोगों को वाहन पार्किंग में सुविधा होगी. कोतवाली चौक से थाना चौक तक सड़क के दोनों तरफ बुडको द्वारा नाला का निर्माण भी अंतिम चरण में है. कुछ जगहों पर नाला का काम अधूरा है.
वहीं कुछ जगहों पर नाला के उपर ढ़क्कन नहीं डाला गया है.
निधि चौक से स्टेशन तक चार किमी सड़क चौड़ीकरण में समय लगेगा. संभावना है कि अब नये साल में काम शुरू होगा. -अरुण कुमार, कार्यपालक अभियंता, आरसीडी, मधुबनी
मधुबनी  न्यूज़ डेस्क

Share this story