Samachar Nama
×

Madhubani कोयला डिपो के धुएं से सात स्कूली बच्चे बेहोश
 

Madhubani कोयला डिपो के धुएं से सात स्कूली बच्चे बेहोश


बिहार न्यूज़ डेस्क  थाना चौक के सामने विद्यापति टावर के बगल में निजी स्कूल के सात बच्चे बेहोश हो गये. यहां पर संचालित कोयला डिपो के धुआं के कारण ये बच्चे बेहोश हो गये. जिसे तत्काल सदर अस्पताल में ले जाया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद बच्चे को घर भेज दिया गया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार लगभग दस बजे सेंट्रल पब्लिक स्कूल के बगल में चल रहे कोयला डिपो का धुंआ स्कूल में भर गया. बगल के कमरे में धुआं भरने के बाद बच्चों ने दम घूटने की शिकायत करने लगे. उन्हें सांस लेने में दिक्कतें आने लगी. बच्चे को कमरे से निकाला गया. इसबीच सात बच्चे बेहोशी हालत में आ गये. जिसे सदर अस्पताल ले जाया गया. इस दौरान स्कूल के बच्चों में अफरातफरी का माहौल बन गया. वहीं इसकी जानकारी मिलते ही अभिभावक में सदर अस्पताल पहुंच गये.

जानकारी लेने और अपने बच्चों की हालत को लेकर अभिभावक काफी चिंतित दिखे और भारी तादाद में वे स्कूल और अस्पताल पहुंच गये. हालांकि बाद में स्कूल से सूचना मिलने के बाद वे राहत की सांस ली. इमर्जेंसी डॺूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ. शंकर चौधरी ने बताया कि बच्चों को एंटीबायोटिक व ऑक्सीजन लगाया गया. हालांकि सभी बच्चे खतरे से बाहर थे व प्राथमिक उपचार करने के बाद इन बच्चों को घर भेज दिया गया.
अस्पताल पहुंचने वाले बच्चों में सत्यम कुमार वर्ग पांच, धर्मेंद कुमार वर्ग-4, निशा कुमारी वर्ग-6 सहित कुल सात बच्चे शामिल हैं.
स्कूल के प्रिंसिपल राकेश कुमार ने कहा कि कोयला से निकले धुएं स्कूल में प्रवेश कर जाने की वजह से यह परेशानी हुई. हालांकि सभी बच्चे पूरी तरह स्वस्थ्य हैं.

मधुबनी  न्यूज़ डेस्क

Share this story